विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा शानदार दूसरा शतक

By: Dilip Kumar
6/22/2019 9:59:55 PM
नई दिल्ली

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में क्यों शुमार किए जाते हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप के 30वें मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ महज सात रन पर दो विकेट गिरने के बाद टीम की पारी को संभाला और शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन अपनी टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ संकटमोचक साबित हुए और काफी मुश्किल परिस्थिति में टीम के लिए शतकीय पारी खेल डाली। उन्होंने 123 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। ये इस विश्व कप में उनका दूसरा शतक रहा। केन की ये पारी बेहतरीन और धैर्यभरी रही। उन्होंने चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया और अपनी इस शतकीय पारी में कुल 9 चौके लगाए। वनडे करियर का ये उनका 13वां शतक रहा। केन ने इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बर्मिंघम ने नाबाद 106 रन की पारी खेली थी।

विश्व कप के इतिहास में न्यूजीलैंड की टीम ने सबको पीछे छोड़ दिया है और एक नया इतिहास रच दिया है। विश्व कप में अब तक न्यूजीलैंड की कप्तानों के द्वारा कुल सात शतक लगाए जा चुके हैं। इससे पहले इस मामले में कंगारू टीम पहले नंबर पर थी। कंगारू टीम ने कप्तानों ने विश्व कप में इससे पहले छह शतक लगाए थे।


comments