कश्मीर पर फैसले के बाद मोदी को भारत रत्न देने की मांग उठी

By: Dilip Kumar
8/6/2019 1:39:56 PM
नई दिल्ली

कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ ही राज्य के बंटवारे और उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने जैसे कई ऐतिहासिक फैसले लेने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की जा रही है. भाजपा के एक सांसद ने उन्हें ‘युग पुरुष’ करार दिया है. उन्होंने पीएम मोदी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न (Bharat Ratna) से सम्मानित करने की भी मांग की है.

मध्य प्रदेश के रतलाम संसदीय सीट से सांसद गुमान सिंह डामोर ने सोमवार को लोकसभा में शून्य काल के दौरान पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने बेहद साहसिक फैसला किया है. वह एक युग पुरुष हैं. कई देशों ने उन्हें सम्मानित किया है. कश्मीर को लेकर उन्होंने जो साहसिक फैसला किया है उसको लेकर करोड़ों भारतीय खुश हैं. मेरी मांग है कि उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए.

सोमवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान 74 सांसदों ने अपने-अपने मुद्दे उठाए. इस दौरान भाजपा के अधिकतर सांसदों रवि किशन, प्रज्ञा सिंह ठाकुर, विजय कुमार दुबे और विष्णु दत्त शर्मा ने कश्मीर से धारा 370 हटाने की प्रशंसा की और इसके लिए पीएम मोदी और अमित शाह की खूब प्रशंसा की.

गौरतलब है कि पीएम मोदी को कई देशों ने अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है. इसमें रूस का सबसे बड़ा सम्मान Order of St Andrew the Apostle शामिल है. रूस ने पीएम मोदी को यह सम्मान दोनों देशों के बीच साझेदारी और मित्रवत संबंधों को मजबूत बनाने के लिए दिया था. इसके अलावे पीएम मोदी को यूएई ने जायेद मेडल (Zayed Medal) दिया है. उन्हे फिलिक कोट्लर प्रेसिडेंशियल अवार्ड (Philip Kotler Presidential Award) और सियोल पीस प्राइज 2018 (Seoul Peace Prize) भी मिल चुका है.

 


comments