देहरादून : सिद्धार्थ लॉ कॉलेज की निकिता ने मारी बाजी

By: Dilip Kumar
8/26/2019 8:09:25 PM
नई दिल्ली

देहरादून@इमरान चौधरी। भारत और भूटान के संयुक्त राष्ट्र सूचना केंद्र के सहयोग से दून में हुए दो दिवसीय भारतीय नेतृत्व शिखर सम्मेलन में सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लेकर लॉ कॉलेज का नाम रोशन किया। सिद्धार्थ लॉ कॉलेज की निकिता सहरावत ने इस सम्मेलन में स्पेशल मेंनशन का खिताब जीता, तो वही प्रशांत वर्मा व मोहम्मद राकीब ने ऑनरेबल में खिताब को अपने नाम किया। इस सम्मेलन में सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के अमन यादव ने जज की भूमिका निभाई। 

दून के शेम्फोर्ड स्कूल में हुए इस सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम ड्रग्स और अपराध पर संयुक्त राष्ट्र कार्यालय प्रवासियों और ड्रग्स की तस्करी की रोकथाम और नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों में कमी को लेकर चर्चाएं हुई। वही श्रम कानूनों को मजबूत करना और महिलाओं और बाल श्रमिकों के माध्यम से शोषण को रोकने पर जोर दिया गया। मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के मुद्दों को लेकर सम्मेलन में चर्चाएं रही।  जनमंच भारतीय समिति द्वारा दिल्ली की स्थिति और अनुच्छेद 370 की स्थिति पर रोशनी डाली गई।

इस सम्मेलन में सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के प्रशांत शर्मा, निकिता सहरावत, मोहम्मद राकिब, समन नदीम, सचिन आर्य, नैनीता चौधरी, विकास सैनी, सौरभ सिंह, प्रियांशु,यति भारद्वाज, विशाखा पॉडेल, नेहा,अलीशा खान, उमा पांडे,अतिती सिंह, आकाश वर्मा हिमांशी, प्रियांशु श्रीवास्तव, सौम्या, मेघा, सिमरन थापा सहित अमन यादव ने भाग लिया।

सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के अमन यादव इससे पूर्व भी जम्मू में हुए एक सम्मेलन के चलते जज के रूप में जम्मू के डिप्टी सीएम के हाथों से अवार्ड पा चुके हैं। सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के डायरेक्टर राहुल वर्मा एवं प्रिंसिपल डॉक्टर शराफत अली का कहना है कि अलग-अलग राज्यों में कॉलेजों के अंदर हो रहे सम्मेलन में सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।


comments