हनीप्रीत को लगा झटका, अभी जेल में रहना होगा

By: Dilip Kumar
9/4/2019 6:15:11 PM
नई दिल्ली

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की दत्तक पुत्री पंचकूला दंगों के मामले में मुख्य साजिशकर्ता हनीप्रीत को कोर्ट को राहत नहीं मिली है. हरियाणा के इस मामले में देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद मुख्य साजिशकर्ता हनीप्रीत की जमानत याचिका को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

हरियाणा सरकार के वकील ने कहा 9 सितंबर को हनीप्रीत पर चार्ज फ्रेम होने हैं. हनीप्रीत  गवाहों को इनफ्लुएंस कर सकती है इसलिए इन्हें कोई राहत न दी जाए. हनीप्रीत  ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. 1 साल 11 महीने से जेल में बंद है हनीप्रीत. हनीप्रीत को फिलहाल जेल में ही रहना पड़ेगा.

बता दें, इससे पहले हाईकोर्ट के जस्टिस रामेंद्र जैन ने हनीप्रीत को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा था कि याचिकाकर्ता पर संगीन आरोप हैं, ऐसे आरोपी को कैसे जमानत दी जा सकती है. हनीप्रीत के वकील का कहना था कि उन्हें पक्ष रखे जाने का मौका दिया जाना चाहिए. इसके बाद सोमवार (26 अगस्त) को सुनवाई होनी थी, लेकिन जज ने सुनवाई से इनकार कर दिया.

हनीप्रीत ने हाईकोर्ट में नियमित जमानत की मांग को लेकर दायर याचिका में कहा है कि 25 अगस्त 2017 को जब पंचकूला सीबीआई अदालत ने गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया था तो उसके बाद पंचकूला में हुए दंगों की साजिश रचे जाने का उस पर आरोप लगाया गया था, जबकि जिस समय दंगे हुए थे वह उस समय डेरा प्रमुख के साथ थी.

डेरा प्रमुख के साथ वह पंचकूला से सीधे रोहतक की सुनारिया जेल चली गई थी. उसे इन दंगों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. बावजूद इसके उसे इन दंगों की साजिश का आरोपी बना दिया गया. ज्ञात रहे हनीप्रीत को पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस को काफी वक्त इंतजार करना पड़ा था. 38 दिन फरार रहने वाली हनीप्रीत को 3 अक्टूबर 2017 को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. तब से हनीप्रीत जेल में बंद है.

 


comments