पूर्वांचल में अंतिम चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार का शोर, सात मार्च को 54 सीटों के लिए मतदान

By: Dilip Kumar
3/5/2022 6:57:48 PM

पूर्वांचल के वाराणसी सहित सोनभद्र, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, मीरजापुर, भदोही और चंदौली आदि जिलों में शाम छह बजते ही अंतिम सातवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम गया। अंतिम सातवें दौर में पूर्वांचल की कुल 54 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आगामी सात मार्च को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक कुल 11 घंटों तक किया जाएगा। इसके बाद दस मार्च को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम जारी किया जाएगा।

अंतिम दिन चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों की ओर से पूर्वांचल के नौ जिलों में चुनावी सभा और रोड शो के साथ ही जनसंपर्क कर पार्टी उम्‍मीदवारों के पक्ष में नेताओं ने माहौल बनाया। ...और शाम पांच बजे के बाद चुनाव वाले जिलों से बाहरी लोगों की अपने घरों की ओर रवानगी शुरू हो गई। अंतिम चरण के चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ पूर्वांचल में चल रहा सियासी घमासान और चुनावी शोर भी थम गया। वहीं पूर्वांचल के बलिया जिले में छठवें चरण के लिए सात सीटों पर मतदान हो चुका है।
सात मार्च को होगा मतदान

- वाराणसी में पिंडरा, अजगरा (अ.जा.), शिवपुर, रोहनिया, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट, सेवापुरी विधानसभा की कुल आठ सीटों पर मतदान होना है।

- सोनभद्र जिले में घोरावल, राबर्ट्सगंज, ओबरा (अ.ज.जा.), दुद्धी (अ.ज.जा.) विधानसभा की चार सीटों पर मतदान होना है।

- मऊ में मधुबन, घोसी, मुहम्मदाबाद-गोहना (अ.जा.), मऊ सदर सहित कुल आठ सीटों पर मतदान होना है।

- आजमगढ़ में अतरौलिया, गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आजमगढ़, निजामाबाद, फूलपुर- पवई, दीदारगंज, लालगंज (अ.जा.), मेहनगर (अ.जा.) सहित दस सीटों पर मतदान होना है।

- जौनपुर में बदलापुर, शाहगंज, जौनपुर, मल्हनी, मुंगरा बादशाहपुर, मछलीशहर (अ.जा.), मड़ियाहूं, जफराबाद, केराकत (अ.जा.) सहित नौ सीटों पर मतदान होगा।

- मीरजापुर में छानबे (अ.जा.), मीरजापुर, मझवां, चुनार, मड़िहान सहित पांच सीटों मतदान होगा।

- गाजीपुर में जखनियां (अ.जा.), सैदपुर (अ.जा.), गाजीपुर, जंगीपुर, जहूराबाद, मोहम्मदाबाद, जमानिया सहित सात सीटों पर मतदान होगा।

- चंदौली में मुगलसराय, सकलडीहा, सैयदराजा, चकिया (अ.जा.) सहित चार सीटों पर मतदान होगा।

- भदोही में भदोही, ज्ञानपुर, औराई (अ.जा.) सहित कुल तीन सीटों पर मतदान होना है।


comments