ब्यूटी ब्रांड ओरिफ्लेम ने एसेंशियल ऑयल मार्केट में की एंट्री, लॉन्च किया 'माइंड एंड मूड' कलेक्शन

By: Dilip Kumar
4/2/2022 3:08:50 PM

नई दिल्ली(कुलवंत कौर)। स्वीडिश ब्यूटी ब्रांड, ओरिफ्लेम (Oriflame) ने माइंड एंड मूड (Mind & Mood) के साथ एसेंशियल ऑयल (Essential Oil) के बाजार में कदम रखा है। कंपनी ने गुरुवार को ये प्रॉडक्ट लॉन्च किया। ओरिफ्लेम का मानना है कि सुंदरता का अर्थ सिर्फ अच्छा दिखना ही नहीं है बल्कि अच्छा दिखना और अच्छा महसूस करना भी है। आज के समय में सेहत का मतलब सिर्फ शारीरिक तंदुरुस्ती नहीं, बल्कि भावनात्‍मक स्‍वास्‍थ्‍य भी है। बड़े पैमाने पर अब लोग अपनी भावनात्‍मक सेहत का ध्यान रखने लगे हैं, खासकर दुनिया में महामारी शुरू होने के बाद से। चूंकि, हमारा व्यवहार, प्रतिक्रिया, निर्णय और मूड के पीछे भावनाएं ही सबसे बड़ी ताकत के रूप में काम करती हैं, इसलिए अपनी भावनात्मक सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है, ताकि आप सबसे बेहतर तरीके से काम कर पाएं।

4 वेरिएंट में लॉन्च

ओरिफ्लेम के माइंड एंड मूड एसेंशियल ऑयल ब्लेंड्स 100% प्राकृतिक और सावधानी से सोर्स किए गए हैं, जिन्हें लोगों की भावनात्मक सेहत के लिए तैयार किया गया है। ये 4 वैरिएंट्स में लॉन्च किए गए हैं- एनर्जाइज मी, एम्पावर मी, बैलेंस मी और रिलैक्स मी। ओरिफ्लेम का माइंड एंड बॉडी एसेंशियल ऑयल ब्लेंड्स दिमाग पर इसके सकारात्मक प्रभावों को मापने के लिए न्यूरोसाइंटिफिक परीक्षण से गुजरने वाला दुनिया का पहला प्राडक्‍ट है। दिमाग के अलग-अलग हिस्सों पर हर सुगंध के प्रभाव के बारे में फंक्शनल मैग्नेटिक रेजोनेंस इमेजरी (एफएमआरआई) टेस्टिंग के माध्यम से व्यापक रूप से अध्ययन किया गया है।

क्या-क्या है और किस तरह काम करते हैं ये 4 वेरिएंट

एनर्जाइज मी, पिंक पेपर और ग्रेपफ्रूट के साथ, एक जोशीला और स्पाइसी सुगंध से भरपूर है। यह ऊर्जा को बढ़ाने के लिए मोटर कॉर्टेक्स पर काम करता है, सुबह जल्दी उठना हो या दोपहर में सुस्ती लग रही हो, ऐसे में यह बहुत कारगर है। एम्पावर मी, लॉरेल और बर्गमोट से भरपूर, एक ग्रीन, हर्बल और रसदार सुगंध है जो वेंट्रोमेडियल प्रीफ्रंटल कॉर्टेक्स पर काम करती है ताकि एक जरूरी मीटिंग से पहले या लोगों को संबोधित करने से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने और खुद को सशक्‍त बनाने के लिए चैनलाइज कर पाएं।

ओलिबानाम और सेडारवुड के साथ बैलेंस मी में वुड, मिट्टी की भीनी-भीनी और दिल को सुकून पहुंचाने वाली खुशबू है जो कि प्रीक्यून्यूस पर प्रभाव डालता है। इससे हम ज्यादा सक्रिय होते हैं और दिमाग को शांत रखने के लिए माइंडफुल हो पाते हैं। आपको फोकस्ड रहने में मदद मिलती है। रिलैक्स मी चंदन और लैवंडिन से भरपूर है और दिमाग को शांत करने के लिए पोंस और ग्लोबस पैलिडस पर काम करता है। ग्राहक चाहें तो ओरिफ्लेम माइंड एंड मूड प्रॉडक्ट का इस्तेमाल बोतल पैक से या फिर डिफ्यूजर के जरिए या कैरियर ऑयल के मसाज से या फिर रोल ऑन की मदद से कर सकते हैं।


comments