भाई लक्खी शाह वंजारा की स्मृति में लाल किले पर 10 अगस्त को होगा कार्यक्रम : मनजिंदर सिंह सिरसा

By: Dilip Kumar
8/2/2022 1:34:53 PM

नई दिल्ली से बंसी लाल की रिपोर्ट। भाजपा के सिख नेता सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि केंद्र सरकार ने 10 अगस्त को भाई लखी शाह वंजारा की याद में लाल किले पर एक कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। स. सिरसा ने आज यहां इस मामले में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी और वंजारा समाज के नेताओं के साथ हुई बैठक के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीते दिन केंद्रीय गृह मंत्री के आदेश पर संस्कृति मंत्री किशन रेड्डी के कार्यालय में एक विशेष बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है ताकि भाई लखी शाह वंजारा के संदेश को देश और दुनिया में फैलाया जा सके ।

इस मौके पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका और महासचिव सरदार जगदीप सिंह कहलों ने कहा कि पूरे कार्यक्रम को दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी, केंद्र सरकार के साथ मिलकर आयोजित करेगी । कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है और यह आयोजन यादगार रहेगा। इस अवसर पर उमेश यादव सांसद, देविंदर अप्पा सांसद कर्नाटक, देविंदर नाइक पूर्व सांसद, शंकर लाल पुआर अध्यक्ष अखिल भारतीय वंजारा समाज, मुकेश अबाना, कविता राठौर, ममता राठौर, शंकर लाल सांसद इंदौर और वंजारा समाज के अन्य नेता भी बैठक में शामिल हुए।

इस मौके पर, सरदार सिरसा ने मांग करते हुए कहा कि भाई लखी शाह वंजारा की एक पेंटिंग बनाकर नए संसद भवन में स्थापित की जाए ताकि सभी सांसदों को भाई लक्खी शाह वंजारा द्वारा की गई महान सेवा के बारे में जानकारी मिल सके। यहां उल्लेखनीय है कि गुरु तेग बहादुर साहिब जी की शहादत के बाद भाई लखी शाह वंजारा ने उनका अंतिम संस्कार करने के लिए अपने घर को ही आग लगा दी थी और गुरु साहिब जी का अंतिम संस्कार किया था।


comments