अभिषेक अवस्‍थी बने सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में रिंकु मामा

By: Dilip Kumar
8/25/2022 7:19:51 PM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर की रिपोर्ट। सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ ने अपनी दिलचस्‍प कहानी और दिल को छू लेने वाले संदेशों के जरिये हमारे दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। इस शो के अगामी एपिसोड्स में वागले परिवार में एक नये मेहमान का आगमन होने जा रहा है, जो ढेर सारा प्‍यार और भावनाओं का सैलाब लेकर आयेगा। वंदना का दूर का भाई रिंकु (अभिषेक अवस्‍थी) अपनी बहन और उसके परिवार वालों से मिलने के लिये गांव से आया है, लेकिन इस परिवार में उसका सबसे चहेता है नन्‍हा अथर्व, जिसे वह बेइंतहां प्‍यार करता है।

रिंकु एक मेहनती किसान है और उसकी जीवनशैली बिल्‍कुल ही देहाती है, वह शहरों की दुनिया और यहां के तौर- तरीकों से अनजान है। उसे अ‍थर्व से बहुत लगाव है और उसे अपने बेटे की तरह मानता है। वह हमेशा ही उस पर अपना प्‍यार बरसाता रहता है और वह भी उस तरीके से जो उसे सबसे ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। लेकिन अथर्व को उसका प्‍यार करने का तरीका पसंद नहीं है और वह उसे बहुत पिछड़ा हुआ लगता है। उसे रिंकु मामा का गले लगाना पसंद नहीं है और जहां पर भी रिंकु मामा होते हैं, वह वहां से भागने की कोशिश करता रहता है।

इस बीच अथर्व को स्‍कूल से खेती पर एक असाइनमेंट दिया गया है, जिसमें उसे एक नियंत्रित माहौल में आलू उगाने हैं। वागले परिवार खेती के तरीकों से पूरी तरह अनजान है और वह आलुओं को बारिश में छोड़ देते हैं। रिंकू उन आलुओं को बचाने के लिए किसी को बताये बिना ही घर के अंदर ले आता है। उसे महसूस होता है कि अथर्व को उसका वहां पर होना अच्‍छा नहीं लगता और यह सोचकर वह चिंतित हो जाता है। रिंकु बे‍हद दुखी मन से गांव वापस लौटने का फैसला करता है। अगले दिन जब अथर्व उठता है, तो भारी बारिश देखकर परेशान हो जाता है। उसे लगता है कि दिन भर हुई बारिश में उसकी फसल जरूर बर्बाद हो गई होगी, लेकिन य‍ह देखकर उसे हैरानी होती है कि उसके प्‍यारे रिंकु मामा ने उन आलुओं की बहुत अच्‍छी तरह से देखभाल की है।

क्‍या अथर्व को अपनी गलती का अहसास होगा? क्‍या वह रिंकु मामा को कॉल करेगा और उनसे माफी मांगेगा? और क्‍या वह यह समझ पायेगा कि हमारी जिंदगी में किसानों की क्‍या अहमियत है, खासकर एक परिवार के रूप में किसी किसान से जुड़े रहना हमारे लिये कितने गर्व की बात है? अपने अनूठे किरदार और शो में अपनी एंट्री के बारे में बात करते हुये ऐक्‍टर अभिषेक अवस्‍थी ने कहा, “मुझे वागले की दुनिया देखना बहुत अच्‍छा लगता है और मुझे इस शो का हर किरदार पसंद है। हर एपिसोड के साथ यह शो हमारी जिंदगी से जुड़े जो महत्‍वपूर्ण पाठ पढ़ाता है, वो दर्शकों को अच्‍छे लगते हैं और हमारे तनावपूर्ण जीवन के लिये यह बेहद महत्‍वपूर्ण है। रिंकु मामा का मेरा किरदार एक खुशहाल किसान का है जो अपने भांजे से बहुत प्‍यार करता है। उसका प्‍यार का तरीका भले ही देहाती हो सकता है, लेकिन उसे दिल में अथर्व के लिये बहुत प्‍यार भरा है। वह उसे अपने बेटे की तरह मानता है, लेकिन अथर्व को उसके प्‍यार की कद्र नहीं है, जिससे उसका दिल टूट जाता है। यह नया किरदार शो के आगामी एपिसोड्स में ढेर सारा इमोशन लेकर आयेगा और मैं इस पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने का बेसब्री से इंजतार कर रहा हूं।‘’

देखिये ‘वागले की दुनिया’ हर सोमवार से शनिवार, रात 9:00 बजे सिर्फ सोनी सब पर


comments