दिल्ली में एलांटिस हेल्थकेयर की शुरुआत, एडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से होगा इलाज

By: Dilip Kumar
8/28/2022 4:49:04 PM

नई दिल्ली से बंसी लाल की रिपोर्ट। दिल्ली-एनसीआर के लोगों की स्वास्थ्य सेवा में 30 साल से ज्यादा वक्त से लगे दिल्ली आईवीएफ एंड फर्टिलिटी रिसर्च सेंटर ने इस दिशा में एक और कदम बढ़ाया है. राजधानी दिल्ली में एलांटिस हेल्थकेयर की शुरुआत की गई है. महिलाओं के लिए शानदार बर्थिंग सेंटर वाला ये मल्टी-स्पेशयलिटी अस्पताल दिल्ली के लाजपत नगर-4 में शुरू किया गया है. बेहतरीन सुविधाओं वाला ये हस्पताल , यहां विशेष रूप से महिलाओं की केयर के लिए खास आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

एलांटिस अस्पताल में डर्मेटोलॉजी (त्वचा संबंधी समस्याएं) से लेकर आईवीएफ एंड फर्टिलिटी से जुड़ी समस्याओं वाले मरीज बेहतर कंसल्टेशन और ट्रीटमेंट पा सकेंगे. इसके अलावा पिगमेंटेशन यानी त्वचा पर दाग-धब्बे, एंटी-एजिंग और कॉस्मेटिक सर्जरी समेत तमाम अन्य सुविधाएं भी यहां उपलब्ध रहेंगी. इंफ्रास्ट्रक्चर के लिहाज से भी एलांटिस अस्पताल काफी आधुनिक तकनीकी से अनुभवी डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जाता है वो भी मरीज को परिस्थिति के अनुसार, यहां डिलीवरी रूम और स्पेशल बाथ डिलीवरी के लिए सुविधाएं उपलब्ध हैं, जहा नॉर्मल डिलीवरी आसानी से की जा सकती हैं।

एलांटिस हेल्थेकयर के डायरेक्टर डॉक्टर अनूप गुप्ता ने इस मौके पर कहा हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों की सेवा कर रहे हैं और बेस्ट इलाज मुहैया करा रहे हैं. लग्जरी बर्थिंग के मामले में देश के बेस्ट मल्टी-स्पेशयलिटी अस्पताल बनने की दिशा में हमने अपने यहां बेस्ट टेक्नोलॉजी और एक्सपर्ट डॉक्टर्स को लोगों की सेवा में लगाया है. अब एलांटिस अस्पताल के जरिए लोगों को बेहतर और एडवांस ट्रीटमेंट मेथड्स के साथ अपना इलाज कराने का मौका मिल रहा है उन्होंने बताया कि जहां हमारे एक्सपर्ट्स मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अस्पताल ने तुरंत इलाज देने के लिए भी व्यवस्था की है और इमरजेंसी विभाग में क्रिटिकल केयर यूनिट्स सेटअप की गई हैं जहां हर तरह के इमरजेंसी केस को डील करने की सुविधाएं उपलब्ध है।

एलांटिस हेल्थकेयर दिल्ली के मैनेजिंग डायरेक्टर और इंफर्टिलिटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर मन्नान गुप्ता ने कहा, ''हमारा मकसद महिलाओं को हर तरह की बेहतर स्वास्थ्य सेवा देना है. उन्नत तकनीक की मदद से हम ये सुनिश्चित करते हैं कि महिलाओं को बेबी को जन्म देते वक्त कम से कम दर्द से गुजरना पड़े, प्रेग्नेंसी से जुड़े रिस्क कम रहें और लेट प्रेग्नेंसीज़ जैसी स्थिति न पैदा हों. जो महिलाएं किसी बीमारी से भी जूझ रही होती हैं उनकी डिलीवरी और इलाज के लिए स्पेशल ट्रीटमेंट और केयर सर्विस हैं. महिलाओं को एज ग्रुप के हिसाब से अलग-अलग तरह की समस्याएं होती हैं, जिनका यहां सही रूप में ट्रीटमेंट किया जाएगा.उन्होंने बताया की बच्चे की डिलिवरी के बाद कुछ दिन काफी खतरे वाले होते हैं हम उनको सभी तरह की बेबी केयर यूनिट में सुविधा देते हैं।

एलांटिस अस्पताल देश के उन बड़े और बेस्ट मल्टी-स्पेशयलिटी अस्पतालों में शुमार है जो प्रेग्नेंसी और कॉस्मेटिक से जुड़ी समस्याओं में फुल रिसर्च के साथ प्रीमियम सेवाएं देता है. अनुभव वाले एक्सपर्ट हाई-रिस्क प्रेग्नेंसी केस से लेकर संवेदनशील मामलों का बेस्ट पॉसिबल इलाज देते हैं. यहां देश के 50 टॉप लीडिंग डिलीवरी-प्रेग्नेंस एक्सपर्ट मरीजों को देखेंगे जिनके पास 15000 से ज्यादा स्वस्थ बच्चों की डिलीवरी का अनुभव है.


comments