सोनी सब के कलाकारों ने दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें

By: Dilip Kumar
8/31/2022 3:29:12 PM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर की रिपोर्ट। नीता शेट्टी, जोकि ‘धर्म योद्धा गरुड़’ में मां लक्ष्मी का किरदार निभा रही हैं, ने कहा कि बचपन में गणेश चतुर्थी से जुड़ी मेरी पसंदीदा यादों में हमारे आस-पास के गणेश पंडालों में घूमने जाना और अपने दोस्त, जिनके यहां गणेश जी विराजते थे, के घर जाकर बप्पा का आशीर्वाद लेना शामिल है। उन 11 दिनों में खूब मस्ती होती थी। गणेश चतुर्थी के दौरान, हमारे घर के पास के बड़े मैदान में एक मेला लगता था, जहां मेरे पापा मुझे और मेरे भाई-बहनों को लेकर जाया करते थे और हम वहां पर खूब मजे करते थे। हम घर पर गणेश चतुर्थी का जश्न मनाते हैं। इस दिन हम सुबह-सुबह पूजा करते हैं और पहले दिन के नैवेद्य के लिये एक पारंपरिक उकडि़चे मोदक (स्टीम्ड मोदक) बनाते हैं। मेरी तरफ से आप सभी को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनायें।

भारती आचरेकर, जोकि सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में राधिका वागले का किरदार निभा रही हैं, ने कहा कि आप सभी को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनायें। भगवान गणेश सुख, समृद्धि शांति, प्रगति, प्रसन्नता और स्वास्थ्य प्रदान करते हैं। इस गणेश चतुर्थी पर मैं अपने सभी प्रियजनों के लिये अच्छी सेहत की कामना करती हूं। पिछला साल हम सभी के लिये बहुत मुश्किल रहा है और मैं उम्मीद करती हूं कि हमें फिर कभी भी भविष्य में ऐसे कठिन समय का सामना न करना पड़े। गणेश चतुर्थी का मेरी जिंदगी में हमेशा से ही एक खास स्थान रहा है, फिर चाहे स्वादिष्ट मोदक बनाने की तैयारी करना और उसे खाना हो या फिर अपने परिवार के साथ इस पावन दिन का जश्न मनाना हो। यह मुझे बचपन के दिनों की याद दिलाता है, जब हम गणेश विसर्जन के लिये जाते थे और एक नई शुरूआत की कामना करते थे। हमारी जिंदगी का एक और पवित्र अध्याय शुरू हो चुका है। गणपति बप्पा मोरया!

चिन्मयी साल्वी, जोकि सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में सखी वागले का किरदार निभा रही हैं, ने कहा कि गणेश चतुर्थी अपने साथ हमेशा ही एक अलग तरह का उत्साह और उल्लास लेकर आता है और मुझे इस त्योहार की हर चीज पसंद है, फिर चाहे भव्य पंडालों को बनाने में लोगों की रचनात्मकता हो या फिर पूरा शहर, जो रौशनी एवं संगीत से भरपूर होता है। मुंह में पानी भर देने वाली मिठाईयां और परिवार के साथ की जाने वाली आरती अत्यधिक आनंद एवं सुकून देती हैं। मैं हर गणेश चतुर्थी पर अपने दोस्तों के साथ आस-पास के सभी पंडालों में घूमने जाती हूं और इस साल भी ऐसा ही होगा। मैं ‘वागले की दुनिया’ के अपने रील फैमिली के साथ भी गणेश चतुर्थी का जश् न मनाऊंगी और मुझे इसका बेसब्री से इंतजार है। मेरी प्रार्थना है कि भगवान गणेश हमारी जिंदगी की सभी बाधाओं को दूर करें, हमें पावन शुरूआत दें, रचनात्मकता से हमें प्रेरित करें और हमें बुद्धि का आशीर्वाद दें। आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें।

ऋषिकेश पांडे, जोकि सोनी सब के ‘धर्म योद्धा गरुड़’ में ऋषि का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा कि मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार से आता हूं, जिसका ताल्लुक आर्मी बैकग्राउंड से है। मेरे मम्मी-पापा हमेशा से ही धार्मिक रहे हैं, इसलिये पूजा हमेशा से ही हमारी जिंदगी का एक हिस्सा रही है और हम हमेशा ही गणपति पूजा से शुरूआत करते हैं। हम खासतौर से गणेश चतुर्थी के दौरान गणेश जी की मूर्ति घर लेकर नहीं आते हैं, लेकिन देवघर में हमारे पास गणपति की मूर्तियां हैं। गणपति के दौरान हमारे दैनिक कार्यक्रम में सभी पंडालों में घूमना शामिल था, मेरे पिता जहां भी तैनात थे। मेरे पास गणपति की मूर्तियों का कलेक्शन है, उनमें से एक लताजी ने दी है, जो मेरे एक शो की बहुत बड़ी फैन थीं और उन्होंने मुझे वह उपहार में दिया था। मेरे कई दोस्तों ने भी मुझे गणपति की मूर्तियां उपहार में दी हैं इसलिये मेरा कलेक्शन काफी बड़ा हो गया है और मुझे ये तोहफे बेहद पसंद हैं।

करुणा पांडे, जोकि सोनी सब के ‘पुष्पा इम्पॉसिबल’ में पुष्पा की भूमिका निभा रही हैं, ने कहा कि गणेश चतुर्थी की मेरी सबसे अच्छी याद उस समय की है, जब मेरी मां पूजा आयोजित करती थीं और हम इस अवसर के लिये ढेरों लड्डू बनाया करते थे। नैवेद्य के लिये हम सबसे पहले गणेश जी को मिठाईयां चढ़ाते थे और फिर उनका आनंद उठाते थे। मैं उत्तराखंड की रहने वाली हूं, इसलिये मैं हमारे घर पर इस अवसर के लिये कोई खास मूर्ति लेकर नहीं आती, लेकिन हम सज-धज कर पूजा जरूरत करते हैं और हर पूजा की शुरूआत भगवान गणेश जी की आरती से होती है। फिलहाल मैं काम में व्यस्त हूं, लेकिन मैं प्रसाद बनाऊंगी और घर पर पूजा करूंगी। मैं अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर भी जाती हूं। मेरा मानना है कि हर भारतीय त्योहार परिवार वालों एवं दोस्तों को एकसाथ लाने एवं उनके साथ और उत्सव का जश्न मनाने एवं आनंद उठाने का एक अच्छा समय होता है।


comments