'वागले की दुनिया' ने संयुक्त परिवारों के विभिन्न पहलुओं पर डाली रौशनी

By: Dilip Kumar
9/8/2022 1:26:27 PM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर की रिपोर्ट। सोनी सब का 'वागले की दुनिया' जिंदगी की कहानियों और आम आदमी के नजरिये से रोजाना के संघर्षों की दास्तां के साथ अपने दर्शकों का लगातार मनोरंजन कर रहा है। इस शो के आगामी एपिसोड्स दर्शकों को संयुक्त परिवार के खट्टे-मीठे रिश्तों और इसमें रहने के आनंद की झलक दिखायेंगे। वंदना गौर करती है कि उसके होम मैनेजमेंट क्लास की रेटिंग कम हो रही है और इस बात को लेकर वह चिंतित है। वह रेटिंग्स को बढ़ाने के उपाय ढूंढना शुरू कर देती है और उसे कंचन नाम की एक लड़की मिलती है, जो चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई कर रही है, लेकिन निजी जीवन में उसे कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

वंदना को पता चलता है कि कंचन एक सिंगल पैरेंट फैमिली में रहती है और जल्दी ही अपने ब्वॉयफ्रेंड विक्रांत से शादी करने वाली है, जो एक बड़े संयुक्त परिवार में रहता है। कंचन शादी करने से घबरा रही है, क्योंकि उसे संयुक्त परिवार के रिश्तों और पहलुओं का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है। इसके साथ ही उसे लगता है कि एकल परिवार से एक नये बड़े संयुक्त परिवार में जाना उसके लिये काफी मुश्किल हो जायेगा, क्योंकि उसे ऐसे परिेवेश में रहने का अनुभव नहीं है। वंदना इसे एक मौके के रूप में देखती है और सोचती है कि इससे न सिर्फ वह उस जरूरतमंद लड़की की मदद कर सकती है, बल्कि अपनी रेटिंग्स भी सुधार सकती है। वंदना कंचन की ओर मदद का हाथ बढ़ाती है और उसे कुछ दिनों के लिये वागले परिवार के साथ रहने के लिये आमंत्रित करती है, ताकि वह संयुक्त परिवार के पहलुओं और रिश्तों को समझ सके। अब आगे क्या होगा? क्या कंचन एक संयुक्त परिवार में शादी करने के लिये राजी हो जायेगी? क्या उसकी रेटिंग से वंदना के कारोबार को फायदा होगा या वागले परिवार कंचन की उलझन को और भी बढ़ा देगा?

परिवा प्रणति, जोकि वंदना का किरदार निभा रही हैं, ने कहा कि किसी भी लड़की को एक नये परिवार में कदम रखने में घबराहट तो होती ही है और यदि वह जिस परिवार में जाने वाली है, उसका रहन-सहन अपने परिवार से बिल्कुल अलग हो, तो यह उलझन और भी बढ़ जाती है। वंदना ने अपने होम मैनेजमेंट क्लासेस के जरिये हमेशा ही ऐसे लोगों की मदद की है, लेकिन हाल के दिनों में अपने क्लासेस की घटती रेटिंग्स को लेकर वह चिंतित है। कंचन बिल्कुल सही समय पर उसके पास आई है और एक जटिल लेकिन प्यारे परिवार के पहलुओं के बारे में वागले परिवार से बेहतर और कौन बता सकता है? आगामी एपिसोड्स में उन विभिन्न प्यारे संबंधों की झलक देखेंगे, जिन्हें हम अपने परिवारों में देखते हैं।

देखिये 'वागले की दुनिया', सोमवार से शनिवार, रात 9: 00 बजे सिर्फ सोनी सब पर


comments