क्‍या सोनी सब के ‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ में अली सिमसिम को तलिस्‍मन लौटा देगा?

By: Dilip Kumar
11/17/2022 9:13:55 PM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर की रिपोर्ट। सोनी सब के शो ‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ में दर्शक अली के चतुराई भरे कारनामों और अपने नूर-ए-निगाह इबलिस को जिंदा करने के लिये सि‍मसिम की बेचैनी को देखकर रोमांचित हो रहे हैं। पिछले हफ्ते दर्शकों ने अली और सिमसिम का आमना-सामना होते देखा, जिसका वे काफी इंतजार कर रहे थे और तब से ही दर्शक जानना चाहते हैं कि आगे क्‍या होगा!

‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ के सबसे हालिया एपिसोड्स में से एक में अली को पूरा तलिस्‍मन ले जाते देखकर सि‍मसिम को झटका लगा था। गुस्‍से में बेकाबू होकर उसने सुल्‍तान सद्दाम से आवाम को यह कहने के लिये कहा कि तलिस्‍मन का पता नहीं लगाने पर उन्‍हें राशन नहीं मिलेगा। दूसरी ओर, अली तलिस्‍मन की असली ताकत को समझ जाता है और यह भी कि सिमसिम और चालीस चोर क्‍यों उसके पीछे हैं और अली को पता चल जाएगा कि तलिस्‍मन से जादू हो सकता है। वह खजाना चुराने, खाना खरीदने और आवाम को देने के लिये एक बार फिर सिमसिम की गुफा में जाने का फैसला करता है, क्‍योंकि आवाम अमीरों के असली वारिस हैं।

दूसरी ओर, सिमसिम को पता है कि अली अपने लोगों को खाना देने का जुगाड़ करने के लिये वापस गुफा में जाएगा। वह चालाकी दिखाती है और कुछ ऐसा कहती है, जिससे गुफा के भीतर जादू न हो सके और सिमसिम का जादू अली की योजना पूरी नहीं होने देता है। परिणाम में दोनों के बीच बहस होती है और अली को छोड़ने के लिये सिमसिम उससे तलिस्‍मन की मांग करती है।

क्‍या अली सिमसिम को ताबीज लौटा देगा? क्‍या यह बहस अली, सिमसिम और चालीस चोरों के बीच जंग में बदल जाएगी?

आगामी कहानी के बारे में बात करते हुए, सिमसिम का रोल कर रहीं सायंतनी घोष ने कहा, “जब अली पहली बार गुफा में आया और उसने तलिस्‍मन लिया, तब सिमसिम चौंक गई थी और गुस्‍से में थी। वह ऐलान करती है कि काबुल में खाना नहीं बांटा जाएगा, क्‍योंकि इबलिस को जिंदा करने के लिये वह कुछ भी कर सकती है। वह जानती है कि अली अपने लोगों के खाने के लिये धन का जुगाड़ करने एक बार फिर गुफा में आएगा। इसके बाद जो होगा, उसे दर्शकों की उत्‍सुकता के लिये छोड़ देना चाहिये। मुझे बहुत खुशी है कि हमारे दर्शक और ‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ के फॉलोअर्स इस शो को काफी पसंद करते हैं और उम्‍मीद है कि वह हमें अपना समर्थन देना जारी रहेंगे।”

इसी पर अपनी बात रखते हुए, शेहजान खान, यानि अली ने कहा, “पिछली बार जब अली गुफा में गया था, तब दर्शकों ने उस ट्विस्‍ट को पसंद किया था। पहले वह जवाब खोज रहा था, लेकिन इस बार अली काबुल के लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिये गुफा में जाता है। अली और सिमसिम की लड़ाई एडवेंचर से भरी होगी। उम्‍मीद है कि दर्शक इस सफर में हमारा साथ देंगे और ‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ का समर्थन करते रहेंगे, जैसा कि उन्‍होंने पहले किया है, क्‍योंकि कहानी में गहराई आ रही है और अटकलें बढ़ती जा रही हैं।‘’


comments