ऑडी इंडिया ने नई ऑडी Q3 स्पोर्टबैक को लॉन्च किया

By: Dilip Kumar
2/13/2023 1:03:16 PM

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने आज भारत में नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक को लॉन्च कर दिया। ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक स्पोर्टी लुक और फुर्तीली हैंडलिंग जैसी विशिष्टताओं के साथ रोजमर्रा की कार जरूरतों के साथ अपनी मजबूत स्थिति दर्ज कराता है। यह इसे भारत में ऑडी ब्रांड का पहला कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर बनाता है। मानक के तौर पर क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव और 2.0 लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन से लैस नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक 190 एचपी और 320 एनएम का टार्क पैदा करती है। ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक अपने सेगमेंट में सबसे तेज है और केवल 7.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 

नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक अब 51,43,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। 

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक एक ऐसी कार है जो शानदार डिजाइन और स्पोर्टी परफॉर्मेंस देती है। यह संभावित ऑडी क्यू3 ग्राहकों को चुनने का विकल्प देता है। ऑडी क्यू3 सेगमेंट लीडर रही है और हमें विश्वास है कि नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक ग्राहकों के बीच अपनी लोकप्रियता को दोहराएगी। पिछले साल लॉन्च की गई ऑडी क्यू3 की जबरदस्त सफलता ने हमें नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक लॉन्च करने की प्रेरणा दी है और हमें देश में इसकी सफलता पर पूरा     भरोसा है।’’ 

● इस सेगमेंट में पहली बार आकर्षक और स्पोर्टी एस-लाइन एक्सटीरियर स्टाइलिंग पैकेज के साथ कूपे जैसी डिजाइन।

● 2.0 L TFSI (2.0 एल टीएफएसआई) इंजन, क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव और प्रोग्रेसिव स्टीयरिंग के साथ इस श्रेणी में सबसे अग्रणी प्रदर्शन के साथ

● एलईडी हेडलाइट्स के साथ सुंदर एक्सटीरियर, आकर्षक नजारे के साथ ग्लास सनरूफ और हाई ग्लॉस स्टाइलिंग पैकेज

● नई डिजाइन 5 स्पोक वी स्टाइल 'एस डिजाइन' आर18 अलॉय व्हील

● ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस के साथ ग्राहक-केंद्रित इंटीरियर, एमएमआई टच के साथ 25.65 सेमी (10.1") एमएमआई नेविगेशन प्लस, ऑडी ड्राइव सेलेक्ट, 30 रंगों के साथ एम्बिएंट लाइटिंग पैकेज, वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स, फोर-वे के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स लंबर सपोर्ट और ऑडी साउंड सिस्टम।

● बैठने की जगह के मुताबिक बूट लिड ऑपरेशन के साथ कम्फर्ट की

● उत्कृष्ट स्पेस और यूटिलिटी के साथ

● पांच बाहरी रंगों और दो आंतरिक रंग विकल्पों में उपलब्ध

● कंप्लीमेंट्री 5 वर्ष रोड साइड असिस्टेंस

● कंप्लीमेंट्री 2+3 साल की विस्तारित वारंटी सीमित अवधि के लिए

 नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक एस-लाइन एक्सटीरियर पैकेज के साथ ज्यादा स्पोर्टी और शार्पर है, जो अपने कूपे जैसे डिजाइन और स्टाइलिश नए अलॉय व्हील्स के साथ सेगमेंट में पहली कार है। बिना चाबी की एंट्री और वांछित स्पेस की मौजूदगी जैसी विशिष्टता इसे उन ग्राहकों के लिए एक पसंदीदा कार बनाते हैं जो एक शानदार कार के साथ यूटिलिटी और आराम की ख्वाहिश रखते हैं। नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक में क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम है, जो सभी प्रकार की सड़क की स्थितियों में ट्रैक्शन, चपलता, स्थिरता और गतिशील हैंडलिंग के मामले में बढ़त प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक की ड्राइविंग विशेषताओं को बढ़ाने और समायोजित करने के लिए, ऑडी ड्राइव सिलेक्ट ड्राइवर को विभिन्न ड्राइविंग मोड्स के बीच चयन करने की अनुमति देता है।


comments