नेशनल पिपल्स पार्टी, देश भर मे करेगी विस्तार:संगमा

By: Dilip Kumar
5/24/2023 11:01:54 AM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। नार्थ ईस्ट के मेघालय राज्य पार्टी नेशनल पिपल्स पार्टी देश भर मे करेगी विस्तार,बनाई जाएंगी राज्य इकाई,यह घोषणा मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड़ के.संगमा ने दिल्ली मे अपनी पार्टी की राष्ट्रीय समिति की बैठक मे घोषणा की। दिल्ली के कंस्टीटूशन कल्ब मे एक दिवसीय बैठक में पार्टी के सभी विधायक,सांसद,पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी देश भर से कार्यकर्ता उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने आगामी सभी राज्यों मे होने वाले विधानसभा चुनाव मे भाग लेने की घोषणा करते हुए सभी सदस्यो को सतर्क रहने का आह्वान किया।

संगमा ने बताया की पड़ोसी राज्य मणिपूर आज कठिन प्रस्थितियों से गुजर रहा है,हम मणिपूर की जनता के साथ है। राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक मे कई एजेंडे पर विचार विमर्श किया गया वही पार्टी ने अपनी मिजोरम, आसाम,मेघालय मे हुए चुनाव की रिपोर्ट प्रस्तुत की । मेघालय,मणिपूर,नागालेंड के निर्वाचित विधायकों को सम्मानित किया गया।राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जेम्स के. संगमा ने पार्टी का वार्षिक बजट 2023-24 प्रस्तुत किया चुनाव निदेशन के अनुसार सविधान के अनुच्छेद 23(बी) मे अनिवार्य है।सभी राज्य इकाई के प्रदेश अध्यक्षो ने अपनी अपनी रिपोर्ट प्रस्तूत की,ओर आने वाली राजनैतिक चुनौतियों को भी बैठक मे रखा।

कार्यकारणी की बैठक मे प्रस्ताव रखते हुये, मुख्यमंत्री संगमा नें कहा कि मणिपूर की स्थिति पर हमारी नजर है, हम सभी जातियो को साथ मे लेकर चलने मे विश्वाश रखते हैं। पार्टी विस्तार को लेकर राष्ट्रीय् कोषाध्यक्ष जेम्स के. संगमा को राष्ट्रीय महासचिव के साथ, अरुणाचल प्रदेश इकाई का प्रभारी मनोनीत किया।केबिनेट मंत्री डा एम आम्परीन लिंगदोह को मणिपूर,मेघालय राज्य का प्रभारी,विधायक एम रामेश्वर सिंह,को मेघालय,विधायक इयान बाथम के संगमा ,पार्टी सदस्य सुशील हुयीड्रोम के साथ चुनाव समिति के साथ निगरानी समिति का भी सदस्य बनाया। वही नागालेंड के विधायक एन न्ययामि को नागालेंड का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया, डा इंद्रयु आहोतो को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त कर अपनी पार्टी के विजन को रखा । नेशनल पिपल्स पार्टी की बैठक में सभी राज्यों मे विस्तार करने,रोड मेप तैयार करने की योजना बनाई, क्योंकि हर प्रदेश मे राज्य के छात्र,युवा ओर कार्यकर्ता है।


comments