एफडीडीआई के छात्रों ने फैशन जगत के लिए खड़ी की चुनौती

By: Dilip Kumar
4/21/2024 6:56:46 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। एफडीडीआई के फैशन डिजाइन विभाग ने गर्व के साथ अपने वार्षिक फैशन ब्लेज़न 2024 का प्रदर्शन किया, जो 2020-24 के स्नातक बैच की प्रतिभा को उजागर करता है। यह अप्रत्याशित कार्यक्रम नवीनता, शैली तथा कलात्मकता का एक चमकदार प्रदर्शन होने की प्रतिज्ञा करता है, क्योंकि उभरते डिजाइनरों ने अपने शानदार संग्रह का प्रदर्शन किया।

हमारे सम्मानित संकाय सदस्यों के विशेष मार्गदर्शन में, स्नातक बैच ने श्रमसाध्य रूप से तैयार किए गए संग्रह किए गए जो उनके दृष्टिकोण, प्रेरणा तथा तकनीकी कौशल का सच्चा प्रतिबिंब हैं। अत्याधुनिक वस्त्र से लेकर टिकाऊ फैशन तक, रैम्प विविध प्रकार के डिजाइनों से जगमगा उठा, जिसने रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया। वही आधुनिकता के फैशन जगत को नही चुनौती भी दी।

इस अवसर की प्रतिष्ठा बढ़ाते हुए, एफडीडीआई के प्रबंध निदेशक कर्नल पंकज कुमार सिन्हा ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए अपना उत्साह व्यक्त किया: "हम इस वर्ष के फैशन में अपने छात्रों की कड़ी मेहनत और रचनात्मकता की पराकाष्ठा को प्रदर्शित करने के लिए बहुत खुश हैं। प्रत्येक संग्रह उनकी प्रतिभा, नवीनता और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।"

फैशन शो न केवल हमारे स्नातक बैच को उद्योग के पेशेवरों, मीडिया एवं फैशन के प्रति उत्साही लोगों के लिए अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है, बल्कि वर्षों के समर्पण, जुनून तथा कड़ी मेहनत की पराकाष्ठा का भी प्रतिनिधित्व करता है। यह उनकी शैक्षणिक एवं रचनात्मक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो फैशन उद्योग में उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मंच तैयार करता है।

एफडीडीआई के फैशन डिजाइन विभाग द्वारा आयोजित, यह कार्यक्रम ग्लैमर, विशेषज्ञता तथा कलात्मक प्रतिभा की एक शाम का वादा करता है। यह फैशन दिग्गजों की अगली पीढ़ी के उद्भव को देखने का एक अनूठा अवसर किया क्योंकि वे वैश्विक मंच पर एक अमिट छाप छोड़ते हैं।


comments