मतदान करने के लिए एक पाती माता पिता के नाम

By: Dilip Kumar
9/15/2024 7:32:58 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। विधान सभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज मुस्तैदी से जुटा हुआ है। इसी श्रृंखला में क्लब ने पलवल के एस वी एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल झाबरनगर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर बच्चों को 05 अक्टूबर को होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए जागरुक किया। कार्यक्रम का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और भारत विकास परिषद् पलवल शाखा की महिला संयोजिका अल्पना मित्तल ने किया।

बच्चों को जागरुक करते हुए विकास मित्तल एवं अल्पना मित्तल ने बताया कि सभी बच्चें अपने माता-पिता के साथ पास पड़ोस के मतदाताओं से वोट देने की अपील जरुर करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है। मतदान के दिन सभी लोग घर के सारे कामकाज छोड़कर पहले मतदान करें। सभी अपने मताधिकार को समझे एवं 5 अक्टूबर को घर से निकलकर सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे के बीच शत प्रतिशत मतदान कर प्रदेश में स्थिर सरकार बनाएं। उन्होने यह भी बताया कि पलवल डोनर्स क्लब की पहल पर स्कूली बच्चों ने मतदान के प्रति जागरुक करने उद्देश्य से अपने माता-पिता को एक पत्र लिखकर इसमें अपना योगदान दिया है। छात्रों ने पत्र में लिखा कि 'मम्मी पापा जैसे आपको पता है कि हरियाणा प्रदेश में 5 अक्टूबर को मतदान होना है, ऐसे में जैसे हम स्कूल जाने के लिए जागरूक हैं, आपको भी अपने मतदान अधिकार के लिए जागरूक होना चाहिए। ना सिर्फ़ अपना ही मतदान अपितु परिवार के उन सभी सदस्यों का भी मतदान करवाइयेगा, जिनके नाम मतदाता सूची में हैं. कक्षा 6 से कक्षा 10 के बच्चों ने यह पत्र अपने अभिभावकों को सौंपे हैं।

इसी कार्यक्रम में बच्चों ने पहले मतदान फिर जलपान, नशे से न नोट से किस्मत बदलेगी वोट से, दम दिखाओ पलवल, आओ मतदान करें आदि नारे भी लगाये। स्कूल के प्रबंधक शिव कुमार गर्ग ने बताया कि बच्चों को आगामी निर्वाचन में लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का शत प्रतिशत उपयोग करने की शपथ दिलाई गयी। इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या मीनाक्षी शर्मा, प्रियंका, रेखा सोनी, अनिता वर्मा, नीता, पुजा, रितु, प्रियंका जाखड़, पुजा शर्मा, शोभा, लतेश, शिल्पी, दीपिका, आदि उपस्थित थे।


comments