दिल्ली छावनी विकास समिति का दिवाली मिलन समारोह,जनसेवा के कई कार्यक्रमों की शुरुआत

By: Dilip Kumar
10/20/2024 6:58:22 PM
नई दिल्ली

बंसी लाल के साथ कुलवंत कौर की रिपोर्ट। दिल्ली छावनी विकास समिति ने स्थानीय समुदाय के उत्थान और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण पहलें की हैं। ये घोषणाएं अशोका बारात घर, गोपीनाथ बाज़ार में आयोजित दिवाली मिलन कार्यक्रम के दौरान की गईं, जिसमें भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, श्याम जाजू ने मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे वही,दिल्ली कैंट क्षेत्र से सैकड़ों लोगों उपस्थित रहे।इस मौके पर मोदी सरकार के किए गए देश के लिए समर्पित कार्यों,और डा राव द्वारा जन सेवा की पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

समिति की सामुदायिक सेवा पहलों के तहत, श्याम जाजू ने दिल्ली छावनी और चाणक्यपुरी क्षेत्रों के निवासियों के लिए दो शटल बस सेवाओं का शुभारंभ किया। श्याम जाजू ने समाज सेवी डॉ टी सी राव के कार्यों और भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता की सराहना करते हुए उन्हें सच्चा देश भक्त बताया,उन्होंने उनके द्वारा किए गए स्थानीय बुनियादी ढांचे को सुधारने के महत्व पर जोर दिया ताकि सभी निवासियों का जीवन स्तर बेहतर हो सके। शटल बसें यहां के यात्रियों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधा प्रदान करेंगी।"

इसके साथ ही, दिल्ली छावनी विधानसभा के सभी निवासियों के लिए सुविधा केंद्र की भी स्थापना की गई है, जहां घरेलू कार्यों इलेक्ट्रिकल, रिपेयर, बागवानी, प्लंबिंग और बढ़ईगीरी जैसी आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस केंद्र का उद्देश्य समुदाय की दैनिक आवश्यकताओं को सुविधाजनक और सुलभ समाधान प्रदान करना है।
कार्यक्रम के प्रमुख समाज सेवी, डॉ. टीसी राव ने कहा, "आज का दिन हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का दिन है। हमने शटल बस सेवाओं और सुविधा केंद्र का शुभारंभ किया है ताकि हमारे निवासियों का जीवन और भी सुगम हो सके।

इसके अलावा, हमने 24/7 एंबुलेंस सेवा भी शुरू की है ताकि समय पर चिकित्सकीय देखभाल सुनिश्चित हो सके, और अब तक तीन मुफ्त चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया गया है, जिनमें मुफ्त चेक-अप, चश्मे और दवाएं प्रदान की गई हैं। इसी महीने 60 से अधिक व्हीलचेयर भी जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित की गई हैं, जो हमारी समावेशी सामुदायिक सहायता का प्रमाण है।"

इस मौके पर उपस्थित

करोल बाग ज़िला अध्यक्ष सुनील कक्कड़ ने भी टी सी राव के कार्यों की सराहना की और "हमारी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की । आज का यह दिवाली मिलन सिर्फ एक त्योहार नहीं, बल्कि इस क्षेत्र के विकास और कल्याण के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी है।" दिवाली मिलन कार्यक्रम दीपों के त्योहार की खुशी के साथ-साथ स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं और समुदाय के सदस्यों के बीच एकता का उत्सव भी रहा। कार्यक्रम का समापन सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और उत्सवी रात्रिभोज के साथ हुआ, जिससे सभी उपस्थित लोगों के बीच आपसी सौहार्द का वातावरण बना।

 


comments