केंद्रीय मंत्री नड्डा बोले: रोग से निरोग की तरफ जाना है तो योग बहुत जरूरी

By: Dilip Kumar
6/21/2017 4:17:19 PM

रोग से निरोग की तरफ हमको जाना है जिसके लिए योग बहुत ज्यादा जरूरी है। ये बातें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बुधवार सुबह सेक्टर-17 प्लाजा में कही। यहां इंटरनेशनल योग डे सेलिब्रेशन में वे पहुंचे हुए थे। उनके साथ चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर और मेंबर ऑफ पार्लियामेंट किरण खेर भी मौजूद थी। 

नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार योग को प्रमोट करने के लिए कई स्कीमें चला रही हैं और जब से २१ जून को इंटरनेशनल योग डे के तौर पर मंजूरी मिली है तब से ही अब इंडिया ही नहीं बल्कि बाहर विदेशों में भी योग को लेकर काफी काम हो रहा है। नड्डा ने यहां लोगों को कहा कि वे निरोग रहना चाहते हैं तो योग से जुड़े और तन के साथ साथ मन और दिमाग को भी स्वस्थ बनाएं।

चंडीगढ़ में इंटरनेशनल योग दिवस सेक्टर-17 के प्लाजा में आयोजन किया। लेकिन बीजेपी की चंडीगढ़ से सांसद और एक्ट्रेस किरण खेर ने योग से दूरी ही बनाई रखी। योग के आयोजन के बाद जब खेर वापस जाने लगी तो उन्होंने मीडिया के इस सवाल पर कहा, क्या है हर बार एक ही सवाल...हेप्पी योगा -डे, बस। फिर जब उनसे पूछा गया कि मेडम, अनुपम खेर जी को हिमाचल का सीएम बनाएंगे क्या... इस पर खेर थोड़ी नाराज हो गई और बोली कि कुछ भी सवाल करते हैं।

कल यह मत कहना कि मेडम आपको पंजाब का सीएम बना रहे हैं और गाड़ी में बैठ चली गई।योगा दिवस को लेकर चंडीगढ़ से स्थानीय लोगों में योग को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला, लेकिन सांसद से कोई रूचि नहीं ली। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर भी इस मौके पर मौजूद रही, लेकिन किरण खेर ने इस दौरान योगा नहीं किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री जेपी नड़्डा चंडीगढ़ के भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन के साथ योग करते नजर आए। जबकि इस दौरान चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर स्टेज पर बैठी रही। उन्होंने योग की एक भी क्रिया नहीं की और स्टेज पर बैठ कर योग कर रहे लोगों को देखती रही।

 


comments