मिताली राज को गिफ्ट में मिली बीएमडब्ल्यू कार

By: Dilip Kumar
8/2/2017 1:47:51 AM
नई दिल्ली

महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में हार कर के भी सभी देशवासियों का दिल जीतने वाली भारतीय टीम पर इनाम और तोहफों की बरसात हो रही है. खासकर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को पुरस्कृत करने की होड़ लगी है. मंगलवार को तेलंगाना बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष वी चामुंडेश्वरनाथ ने कप्तान मिताली राज को बीएमडब्ल्यू कार तोहफे में दी.

चामुंडेश्वर का खेल के प्रति का काफी लगाव रहा है. वो खुद भी आंध्र प्रदेश की रणजी टीम की तरफ से खेल चुके हैं और उसके कप्तान भी रहे हैं. अब बिजनेस शुरू करने के बाद भी उनका खेल प्रेम कम नहीं हुआ है. पहले भी ऐसे कई मौके आए जब उन्होंने खिलाड़ियों को शानदार तोहफे दिए हैं. उन्होंने मिताली राज को बीएमडब्ल्यू देने की घोषणा वर्ल्ड कप के दौरान ही कर दी थी. इससे पहले भी साल 2007 में चामुंडेश्वरनाथ ने मिताली राज को शेवरले गिफ्ट की थी. मिताली के अलावा चामुंडेश्वरनाथ ने पी.वी सिधुं, और साक्षी मलिक को ओलंपिक में मेडल जीतने पर और दीपा करमाकर को बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए कार गिफ्ट कर चुके हैं.

फाइनल में इंग्लैंड से हार गई टीम इंडिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और फाइनल तक का सफर तय किया. फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार भले ही झेलनी पड़ी थी लेकिन उन्होंने सभी का दिल जीत लिया. भारतीय टीम के प्रदर्शन ने पूरी दुनिया में चर्चा बटोरी थी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. टीम को हालांकि फाइनल में जगह बनाने के लिए चौतराफ सराहना मिली थी. गोपीचंद ने भी अच्छे प्रदर्शन के लिए मिताली की सराहना की. उन्होंने कहा, ‘टीम ने जो किया वह शानदार है. आप (मिताली) सभी के लिए प्रेरणा बनीं.’

 


comments