आंध्र प्रदेश : विजयवाड़ा में पर्यटकों से भरी नाव कृष्णा नदी में पलटी, अब तक 16 लाशें निकाली गईं

By: Dilip Kumar
11/12/2017 11:58:36 PM
नई दिल्ली

विजयवाड़ा में कृष्णा नदी में नाव पलटने से 16 लोगों की मौत हो गई। इसमें कुल 38 लोग सवाल थे। सात का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। पुलिस व एनडीआरएफ की टीमें नदी में डूबे लोगों की तलाश कर रही हैं। सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का हर्जाना देने की घोषणा भी की है। सरकार ने नाव चलाने वाली कंपनी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार नाव में सवाल लोग फेरी गांव के पास स्थित पवित्र संगामम जा रहे थे। 38 लोगों के सवाल होने की वजह से नाव ओवर लोड हो गई थी। ज्यादातर सवार प्रकाशम जिले के ओंगोल वाकर्स क्लब के सदस्य थे जबकि कुछ लोग नेल्लोर जिले से विजयवाड़ा घूमने आए थे। नाव पलटने के बाद जब चीख पुकार मची तो स्थानीय मछुआरों ने पानी में कूदकर लोगों की जान बचाने की पुरजोर कोशिश की। उन्होंने 15 लोगों को बचा लिया।

मरने वालों में भाजपा के प्रकाशम पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभाकर रेड्डी भी शामिल हैं। उधर, पुलिस का कहना है कि कंपनी ने ट्रायल के तौर नाव को नदी में उतारा था। यात्रियों को पास जीवन रक्षक जैकेट भी नहीं थीं, जिसके चलते हादसा हुआ। घटना के बाद सरकार की तरफ से कहा गया है कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि कंपनी के पास नाव चलाने की अनुमति नहीं थी या नहीं?


comments