मोदी सरकार पर फिर गरजे अन्ना हजारे, कहा- माल खाए मदारी और नाच करे बंदर

By: Dilip Kumar
12/4/2017 5:20:01 PM
नई दिल्ली

भ्रष्टाचार, जनलोकपाल और किसानों की समस्याओं को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ समाज सेवी अन्ना हजारे 23 मार्च 2018 से दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बार फिर अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे। यह एेलान खजुराहो में राष्ट्रीय सूखा मुक्त जल सम्मेलन के समापन पर रविवार को अन्ना हजारे ने किया। उन्होंने कहा कि देश भर में खजुराहो जैसे कार्यक्रम के माध्यम से भीड़ एकत्रित करने की योजना के तहत कार्यक्रम करेंगे। इसी रणनीति के तहत वह खजुराहो से तमिलनाडु रवाना होंगे।

खजुराहो के शिल्पग्राम में आयोजित राष्ट्रीय सूखामुक्त जल सम्मेलन में शामिल होने आए समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा कि कांग्रेस की मनमोहन सरकार ने धोखा दिया था। जब 2011 में रामलीला मैदान में अनशन के दौरान लिखित में लोकपाल बनाने के आश्वासन के बाद भी मुकर गए तो जनता ने कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंका। बीजेपी की केंद्र सरकार पर भी बिल संशोधन के नाम पर धोखे में रखने का आरोप लगाया है। कहा कि 40 साल से मैं आंदोलन कर रहा हूं। किसी पद, पार्टी और व्यक्ति को सामने नहीं रहता। समाज और देश के सामने रहता हूं। समाज के भले के लिए दिल्ली में जो आंदोलन होने जा रहा है उसमें कोई पक्ष नहीं कोई पार्टी नहीं है। ये सरकार भी तीन साल हो गए, लेकिन किसानों के बारे में कुछ बोलती ही नहीं।

कुछ दिन पहले मैंने प्रधानमंत्री को लेटर लिखा। जिसमें कहा है कि आप उद्योगपति की जितनी चिंता करते हैं उतनी किसानों की नहीं करते हैं। किसानों की हालत है कि माल खाए मदारी और नाच बंदर। बंदर नाच करता है रहता और मदारी माल खाता रहता है ये किसान की हालत है। आजादी को 70 साल बीत गए। 22 साल में 12 लाख किसानों ने आत्महत्या की है। आप जैसे उद्योगपति का कर्जा माफ करते हैं किसानों का क्यों नहीं करते। करोड़ों रुपए का उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया।

 


comments