तमिलनाडु: CM ई पलानीस्वामी को मद्रास हाई कोर्ट से राहत, फ्लोर टेस्ट पर रोक

By: Dilip Kumar
9/20/2017 3:38:53 PM
नई दिल्ली

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी (E Palaniswami) को मद्रास हाई कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने अगले आदेश तक सीएम ई पलानीस्वामी के विधानसभा में बहुमत साबित करने पर फिलहाल रोक लगा दी है. विधानसभा के स्पीकर पी धनपाल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि अगले कुछ दिनों तक सदन में कोई बहुमत परीक्षण नहीं होगा, जब तक कि संबंधित पक्षों के जवाब दाखिल न कर दिए जाएं. हालांकि हाई कोर्ट ने 18 विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने के स्पीकर के फैसले पर कोई रोक नहीं लगाई है, लिहाजा वह अयोग्य बने रहेंगे. कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए चार अक्टूबर की तारीख तय की है.

तमिलनाडु में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच स्पीकर ने सत्ताधारी एआईएडीएमके (AIADMK) के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किया है. ये सभी विधायक पार्टी के निष्कासित महासचिव टीटीवी दिनाकरन गुट के माने जाते हैं. निलंबित विधायकों ने अपने निलंबन को कोर्ट में चुनौती दी है. तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री और अन्‍नाद्रमुक (AIADMK) नेता ई पलानीस्‍वामी ने भविष्‍य में बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के संकेत दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार के साथ अन्‍नाद्रमुक गठबंधन कर ले तो राज्‍य सरकार तमिलनाडु की बेहतरी के लिए काफी कुछ कर सकती है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक रविवार को एमजीआर जन्‍मशती समारोह के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी ने बीजेपी के साथ बढ़ती नजदीकी पर कहा कि केंद्र सरकार के साथ हमारे मधुर संबंध हैं. ऐसा करके ही तमिलनाडु को ज्‍यादा प्रोजेक्‍ट मिल सकेंगे और हमारी कल्‍याणकारी योजनाओं को अप्रूवल मिल सकेगा. विपक्षी द्रमुक (डीएमके) को आड़े हाथों लेते हुए कहा, आप तो केंद्र के साथ 14 साल रहे लेकिन केवल अपने परिवार के सदस्‍यों को ही मंत्री पद दिलाते रहे. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, ''यदि हम केंद्र के साथ होते तो राज्‍य में कई नए उद्योग लगाते. पूरा प्रदेश समृद्ध होता लेकिन अन्‍नाडीएमके को यह अवसर नहीं मिल पाया.''


comments