गौरी लंकेश पर पीएम की चुप्पी से नाराज हैं प्रकाश राज, कहा-हत्या का जश्न मनाना शर्मनाक

By: Dilip Kumar
10/2/2017 8:43:01 PM
नई दिल्ली

जाने-माने अभिनेता और राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता प्रकाश राज ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या पर चुप्‍पी रखने पर सवाल उठाए. साथ ही अभिनेता ने यह भी कहा है कि अगर पीएम द्वारा इस मामले में आगे भी ध्‍यान नहीं दिया जाता तो उन्‍हें अपने राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों को वापस लौटाने का भी कोई अफसोस नहीं होगा.

डेक्‍कन क्रॉनिकल में प्रकाशित खबर के अनुसार, उन्‍होंने कहा ''मैं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्‍पी से चिंतित हूं. क्या वह अपने कुछ फॉलोवर्स द्वारा अनुग्रहित क्रूरता का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं''. उन्‍होंने कहा, ''पीएम ने इस मामले में आगे भी ध्‍यान नहीं दिया तो मुझे अपने पांच राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों को वापस लौटाने का अफसोस नहीं होगा''.

अभिनेता प्रकाश राज ने डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के 11वें राज्‍य सम्‍मेलन में कहा कि जिन्‍होंने गौरी की हत्‍या की है, उनका अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन दुखद पहलू यह है कि सोशल मीडिया पर एक बड़े वर्ग ने इसका जश्‍न मनाया. हम सभी जानते हैं कि वो कौन लोग हैं और उनकी विचारधारा क्‍या है.

उल्‍लेखनीय है कि हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बीते सितंबर माह में बेंगलुरू के राज राजेश्वरी इलाके में उनके आवास के प्रवेश द्वार पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लंकेश कन्नड़ टैबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिका’ का संपादन करती थीं. इसके अलावा कुछ दूसरे प्रकाशन की भी मालकिन थीं.


comments