शाह ने केरल के कन्नूर में शुरू की 'पदयात्रा', नाम दिया है 'जनसुरक्षा यात्रा'

By: Dilip Kumar
10/3/2017 5:34:43 PM
नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केरल दौरे पर हैं. वो यहां आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में जनसुरक्षा यात्रा कर रहे हैं. इस दौरे का पहला चरण उन्होंने कन्नूर जिले से शुरू किया. कन्नूर सबसे ज्यादा राजनीतिक हिंसा के लिए बदनाम है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 'मित्रों, आज मैंने जनसुरक्षा प्रारम्भ की है. ये केवल केरल के लिए नही है बल्कि ये सारे बीजेपी के कार्यकर्ताओं के लिए है. जब से सीपीएम की सरकार आई है संघ परिवार और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है.'

शाह ने कहा कि इस पदयात्रा के अलावा वो सभी राज्यों की राजधानी में प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी सीपीएम के खिलाफ उनके ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे. शाह ने इस मौके पर लेफ्ट पार्टियों को खूब घेरा. खासतौर पर उनके निशाने पर केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन रहे.

शाह ने कहा कि ये जिला है यहां के मुख्यमंत्री का और यहां ही सबसे ज्यादा हत्या होती है. सिर्फ केरल ही नहीं, जहां-जहां कम्युनिस्ट पार्टी मजबूत रही है वहा राजनीतिक हिंसा होती है. और हिंसा का दौर नया नहीं है जब-जब लेफ्ट की सरकार आती है हत्या बढ़ जाती है. अकेला इस जिले में 84 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और इसकी जिम्मेदारी यहा के सीएम विजयन जी की है.

बीजेपी चीफ ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, 'सारे मानवाधिकार के चैंपियन कहा चले जाते हैं, जब हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या होती.  शाह ने कहा, 'आप लोगों का बलिदान बेकार नही जाएगा. जिस विचारधारा के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है वो बेकार नही जाएगा और वो विचारधारा और बढ़ेगी.


comments