चिदंबरम और बेटे कार्ति के घर पर छापेमारी

By: Dilip Kumar
1/13/2018 5:08:21 PM
नई दिल्ली

एयरसेल-मैक्सिस डील में चल रही जांच के सिलसिले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिंदबरम के ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी दिल्ली और चेन्नई में कार्ति के ठिकानों पर हुई। छापेमारी के बाद उनके पिता पी. चिदंबरम ने बताया कि ईडी को इस छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने बताया कि इस मामले में सीबीआई समेत किसी भी जांच एजेंसी ने अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया है।

पी चिदंबरम ने कहा कि जब छापेमारी चल रही थी तब मैं घर में ही मौजूद था। उन्होंने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने घर में किचन से लेकर सभी कमरों की तलाशी ली लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला। चिदंबरम ने कहा कि ईडी गलती से दिल्ली के जंगपुर में स्थित घर पर आई, जबकि उन्हें चेन्नई स्थित घर पर जाना था। चिदंबरम के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि उन्हें मालूम चला है कि कार्ति चिदंबरम इसी घर पर हैं। लेकिन वे यहां नहीं मिले।

बता दें कि कार्ति चिदंबरम को 11 जनवरी को 2जी घोटाले से जुड़े एयरसेल मैक्सिस डील मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने फटकार भी लगाई थी। वहीं, पिछले साल सितंबर में भी ईडी ने छापे मारकर कार्ति चिदंबरम की दिल्ली और चेन्नई में कई संपत्तियां जब्त की थी। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने इसी महीने कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया था।

इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसी ने कार्ति और अन्य के खिलाफ पिछले वर्ष मई में मामला दर्ज किया था। इसने कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों, पीटर और इंद्राणी तथा अन्य सहित सीबीआई शिकायत में नामित लोगों के खिलाफ प्रवर्तन मामला प्राथमिक रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज किया था जो पुलिस के एफआईआर के समान है। ईसीआईआर को धनशोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था।


comments