बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होंगे लालू

By: Dilip Kumar
5/9/2018 4:23:45 PM
नई दिल्ली

चारा घोटाला के सजायाफ्ता कैदी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके समर्थकों के लिए बुधवार को रांची से अच्छी खबर आयी. बेटे की शादी में शामिल होने के लिए उन्हें पेरोल मिल गया है. यानी 9 मई से 13 मई तक पांच दिन के लिए लालू प्रसाद पूरी तरह आजाद रहेंगे. रिम्स के डॉक्टरों पहले ही उन्हें यात्रा के लिए फिट घोषित कर चुके हैं. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता भोला यादव ने बताया कि शाम 5:55 की फ्लाइट से लालू प्रसाद पटना के लिए रवाना हो जायेंगे.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल हाेने के लिए पेरोल मांगा था. मंगलवार को जेल मुख्यालय ने पेरोल देने के लिए महाधिवक्ता से कानूनी राय मांगी थी. इस संबंध में जेल प्रशासन ने महाधिवक्ता के पास आवेदन भेजा. लालू प्रसाद ने नौ से 13 मई तक पेरोल मांगी है, ताकि वे बेटे की शादी में शामिल हो सकें.

पेरोल मामले में मेडिकल बोर्ड ने लालू को यात्रा के लिए फिट करार दिया है. इस मामले में जेल प्रशासन द्वारा मंतव्य मांगे जाने पर रांची और पटना के एसएसपी ने भी हरी झंडी दिखाते हुए कहा है कि लालू को पेरोल दिया जा सकता है. इसके बाद लालू को पेरोल मिलने का रास्ता लगभग साफ हो चुका है. फिलवक्त लालू रिम्स में इलाजरत हैं. उधर, 11 मई को हाइकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है. अगले दिन 12 मई को पटना में तेजप्रताप की शादी बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से होनी है.


comments