हर हाल में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश

By: Dilip Kumar
5/24/2018 7:22:07 PM
नई दिल्ली

गुरूग्राम। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं प्रचार प्रमुख तथा गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान भी हर हाल में शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखें। सफाई व्यवस्था बनाए रखने में जरूरत के मुताबिक पर्याप्त पुलिस सुरक्षा भी मुहैया करा दी जाएगी।

नगर निगम कार्यालय में सफाई व्यवस्था को लेकर बुलाई गई अधिकारियों की बैठक में विधाायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि सफाई कर्मियों की हड़ताल की वजह से शहर की सफाई व्यवस्था बिगड़ रही है। गंदगी के बढ़े ढेर किसी प्रकार की बीमारी का कारण बनने से पहले इनकी सफाई जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार सफाई कर्मचारियों से भी उनकी मांगों को लेकर बात कर रही है, तो भी शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

हड़ताली कर्मचारियों द्वारा ठेके और दिहाड़ी सफाई कर्मचारियों के काम में बाधा डालने की शिकायत पर विधायक उमेश अग्रवाल ने अधिकारियों, सफाई के ठेकेदार व कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन के अधिकारियों को भरोसा दिया कि सफाई करने और कूड़ा उठाने वाले कर्मचारियों व वाहनों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल मुहैया कराया जाएगा। विधायक उमेश अग्रवाल ने बैठक के दौरान ही पुलिस आयुक्त से फोन पर बात कर पर्याप्त संख्या में पुलिसबल व पुलिस अधिकारी उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि सफाई व कूड़ा उठाने में बाधा पैदा करने वाले हड़ताली कर्मचारियों से सख्ती से निपटा जाना जरूरी है। शहर में लगे गंदगी के ढेरों को यदि शीघ्र नहीं उठवाया गया तो ये ढ़ेर बीमारी का कारण बन सकते हैं।

गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देष दिये कि किसी सूरत में अगले दो दिन में शहर में कूड़े के ढेर नजर नहीं आने चाहिए। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारियों को सफाई ठेकेदार, कूड़ा उठाने वाली कंपनी के अधिकारियांे व कर्मचारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों से समन्वय बना कर काम करना होगा। बैठक में नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त वाईएस गुप्ता, संयुक्त आयुक्त विवेक कालिया, संयुक्त आयुक्त मुकेश सोलंकी, एक्सईएन आनंद राठी, चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर अंबिका प्रसाद शर्मा, ईको ग्रीन के जीएम सुभेंदु, सफाई ठेकेदार सत्ते व अन्य अधिकारी शामिल थे।


comments