'72 घंटे में ढेर करो, नहीं तो मैं खुद बदला लूंगा'

By: Dilip Kumar
6/16/2018 4:10:45 PM
नई दिल्ली

कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के हाथों शहीद हुए जवान औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ ने अपने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए मोदी सरकार को 72 घंटे का वक्त दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अगर ऐसा नहीं करती तो वे खुद बदला लेंगे। औरंगजेब को शनिवार को उनके पैतृक गांव पूंछ में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग मौजूद थे। औरंगजेब को गुरुवार को उस वक्त अगवा किया गया था, जब वे ईद मनाने के लिए अपने घर जा रहे थे। उनका शव उसी रात को पुलवामा में मिला था।

शहीद औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ ने कहा, ''सबसे बड़ी बात ये है कि हिंदुस्तान की सरकार के पास बहुत बड़ी ताकत है। घर के अंदर घुसकर सर्चिंग होती है।

कश्मीर में 2003 से आज तक सफाया नहीं हो सका। इतनी फोर्स लगी है, फिर भी इतना नुकसान हो रहा है। कश्मीर इतना बड़ा नहीं है जितना हिंदुस्तान है। मैं और मेरा बेटा एक साथ ईद मनाना चाहते थे। जालिमों (आतंकियों) ने बेटे को मेरे पास तक नहीं आने दिया। श्रीनगर के अंदर जो नेता बैठे हैं, चाहे वे किसी भी पार्टी के हों, ये यहां के लोगों को मरवा रहे हैं। इन्हें केवल अपनी सीट की परवाह है। इन नेताओं को कश्मीर से हटाया जाए। वॉर किया जाए। एकतरफा सफाया किया जाए और गैर लोगों को बाहर निकाला जाए। नरेंद्र मोदी सरकार को 72 घंटे की वॉर्निंग देता हूं नहीं तो हम खुद लड़ने के लिए तैयार हैं।"

शहीद के पिता का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे अपने घर पर सेना के एक अफसर के साथ बातचीत करते दिख रहे हैं। इसमें शहीद के पिता कहते हैं- ''मेरी आपसे ये दरख्वास्त है कि भले ही कश्मीरियों का पर्दा उठ जाए, लेकिन कश्मीर के लुटेरों को बाहर करो। कश्मीर में घुसे गुंडों को बाहर निकालना है। यहां जात-पात की बात नहीं है। पाकिस्तान हमारे देश का नुकसान कर रहा है। कश्मीर के नेता अपनी कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं और दुनिया को मरवा रहे हैं। हम कश्मीर को इस तरह जलने नहीं दे सकते। कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा कैसे दिखता है? हमारे हिंदुस्तान का झंडा क्यों नहीं नजर आता? मैं खुद देश के लिए जान देने को तैयार हूं। ये मेरा बड़ा बेटा है, ये भी कुर्बान होगा। ईद के मौके पर हमें शोक मनाना पड़ रहा है। मेरे बेटे की नमाज-ए-जनाजा में 10 हजार लोग आए। मेरे बच्चे को उन्होंने मौत के घाट उतार दिया। पूरा देश उसका मातम मना रहा है। मेरे बेटे ने जो कसम खाई थी, उसने वो पूरी की। उसने देश के लिए अपना सिर कटा दिया।"


comments