बसपा ने धर्मपाल राठी को दक्षिण हरियाणा की सौंपी कमान

By: Dilip Kumar
6/11/2018 6:05:02 PM
नई दिल्ली

गुरूग्राम@ बहुजन समाज पार्टी को पूरे दक्षिण हरियाणा क्षेत्र में जमीनी स्तर पर मजबूत करने तथा बसपा-इनेलो गठबंधन को सर्व समाज में व्यापक समर्थन दिलाने के उद्देश्य से बसपा एवं गुर्जर समाज के कद्दावर नेता धर्मपाल राठी को बसपा का दक्षिण हरियाणा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उक्त घोषणा बसपा के हरियाणा प्रदेश प्रभारी एवं यूपी के पूर्व मंत्री रह चुके राजवीर जी तथा पार्टी के दूसरे प्रदेश प्रभारी नेत्रराम एडवोकेट ने संयुक्त रूप से बेरीवाला बाग रोड, गुडग़ांव में बसपा की आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान की। उन्होंने कहा कि धर्मपाल राठी को प्रभारी बनाने का फैसला पार्टी सुप्रीमो मायावती की सहमति से लिया गया है।

मालूम हो कि धर्मपाल राठी बसपा के टिकट पर 2014 में गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं तथा इनेलो पार्टी व चौटाला परिवार से इनके गहरे संबंध है। इधर बसपा में दक्षिण हरियाणा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किए जाने पर धर्मपाल राठी ने पार्टी सुप्रीमो बहन कुमार मायावती, बसपा के वरिष्ठ कोर्डिनेटर डॉ मेघराज तथा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती के प्रति आभार व्यक्त किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनपर भरोसा कर जो महत्वपूर्णं जिम्मेवारी सौंपी है उसपर वे खरा उतरेंगे तथा पूरे दक्षिण हरियाणा में संगठन को न सिर्फ मजबूत बनाएंगे बल्कि आने वाले चुनाव में दक्षिण हरियाणा के तीन लोक सभा व 27 विधान सभा सीटों पर इनेलो-बसपा गठबंधन के उम्मीद्वारों को जीताने का काम करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनावों में हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन के आगे अन्य दूसरी पार्टियों का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे दक्षिण हरियाणा के 36 विरादरी में उनकी अच्छी पकड़ है जिसका फायदा उन्हें संगठन को मजबूत बनाने तथा गठबंधन को व्यापक समर्थन दिलाने में मिलेगा।

इनेलो-बसपा गठबंधन अटूट : राजवीर

बैठक को संबोधित करते हुए बसपा के प्रदेश प्रभारी राजवीर जी ने कहा कि हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन अटूूट है तथा आने वाले लोकसभा और विधान सभा चुनावों में इसका असर साफ दिखेगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन की लहर पूरे हरियाणा प्रदेश में है वहीं पार्टी सुप्रीमो मायावती राष्ट्रीय राजनीति की केन्द्र बिन्दू बनी हुई है। उन्होंने दावा किया कि कई बड़ी पार्टियों के नेता बसपा के संपर्क में हैं तथा आने वाले समय में हरियाणा की राजनीति के कई बड़े चेहरे बसपा में हो सकते हैं शामिल।

इस मौके पर बसपा के लोकसभा प्रभारी प्रताप कदम, रवीन्द्र तंवर, महेन्द्र सिंह लहकारा, डॉ श्यामलाल, जिला प्रभारी महेन्द्र सैन, महेन्द्र जाजोरिया, विपीन गुप्ता, रण सिंह यादव, वीर सिंह यादव, सूबे सिंह यादव, रमेश गौतम, सुशील कुमार, मनोज गाडौली, सत्येन्द्र भगत, राधेश्याम, धन प्रकाश, संदीप ठाकरान आदि मौजूद रहे।


comments