ग्रीनवुड विद्याालय में कनिष्ठ अलंकरण समारोह का भव्य आयोजन

By: Dilip Kumar
8/23/2018 8:08:56 PM
नई दिल्ली

गुरुग्राम@बाल्यकाल में छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु उनके अंदर छिपी कला को निखारने में विद्यालय एवं अध्यापकों का विशेष योगदान होता है। कुशल मार्गदर्शन में ही छात्र अपनी छिपी प्रतिभा का पहचान पाते हैं तथा उसमें निखार लाने के लिए प्रयासरत होते हैं। छात्रों में आपसी सहयोग, नेतृत्व जैसे गुणों को विकसित करने के लिए सैक्टर-9 स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के प्रांगण में एक विशेष प्रार्थना सभा के अंतर्गत कनिष्ठ विद्यार्थी परिषद के अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया ताकि मेधावी छात्रों को विशिष्ट अलंकरण से सम्मानित करते हुए, उन्हें विद्यालय की कुछ प्रमुख जिम्मेदारियाॅं सौंप कर भविष्य के लिए अच्छे नागरिक व योग्य नेता तैयार किए जा सकें। 


इस कार्यक्रम में पधारे स्कूल प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों व अभिभावकों का स्वागत तिलक लगाकर किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित स्कूल की निदेशिका सरिता कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुुभारंभ किया। तत्पश्चात् गणेश स्तुति के माध्यम से कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। विद्यार्थी परिषद के नव चयनित सदस्य परेड करते हुए मंच पर पहुॅंचे और निदेशिका व प्रधानाचार्या द्वारा सभी सदनों के कप्तानों को विद्यालय के विभिन्न सदनों के ध्वज सम्मान पूर्वक सौंपे गए।
जूनियर हैड छात्र नमित कपूर व हैड छात्रा कुमुद को सैशे पहनाकर व बैच लगाकर कर्तव्य निर्वाह की जिम्मेदारी दी गई। विद्यार्थी परिषद के अन्य सभी सदस्यों को भी सैशे पहनाए गए व बैच लगाने के बाद शपथ दिलाई गई।

हैड ब्वाय व हैडगर्ल ने सभी के समक्ष अपने विचार प्रकट किए और कहा कि वे पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ अपने कत्र्तव्यों का निर्वाहन करते हुए विद्यालय के सम्मान को बढ़ाएॅंगें। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नन्हें छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए। समारोह के अंत में प्रधानाचार्या  ज्योति शर्मा ने इस शुभ अवसर पर विद्यार्थी परिषद के नव-निर्वाचित सदस्यों को बधाई दी और उन्हें यह संदेश दिया कि सच्चाई, ईमानदारी जैसे मानवीय मूल्यों को अपने जीवन में अपनाएँ व अपने माता-पिता, परिवार, समाज और देश की तरक्की के लिए प्रयास करें।

निदेशिका  ने भी उन्हें बधाई दी व अपने पद की गरिमा बनाए रखने के लिए पूरी ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ अपने कत्र्तव्यों का पालन करने का संदेश दिया। मुख्याध्यापिका सुकन्या यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद किया और राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ।


comments