राज ठाकरे ने मिनटों में बनाया अटल का स्‍केच,कहा- एक चमकदार सूरज हो गया अस्‍त

By: Dilip Kumar
8/24/2018 5:29:43 PM
नई दिल्ली

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मुखिया राज ठाकरे ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अद्वितीय तरीके से विशेष श्रद्धांजलि अर्पित की. महाराष्ट्र के पुणे में एक समारोह में राज ठाकरे ने कुछ ही मिनटों के भीतर वाजपेयी का एक कार्टून स्केच तैयार किया.
बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को दिल्ली में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. 18 अगस्त को पूणे में एक समारोह के दौरान राज ठाकरे ने एक स्केच यह कहकर खींचा था कि ‘एक चमकदार सूरज आखिरकार अस्‍त हो गया है’.

वाजपेयी को श्रद्धांजलि में उन्होंने कहा था कि स्वतंत्रता पूर्व से लेकर स्वतंत्रता बाद तक का करियर और भारत को नई शताब्दी तक ले जाना ही वाजपेयी का सार है. इस समयावधि को ध्यान में रखते हुए, अटलजी ने कभी भी अपनी प्रासंगिकता नहीं खोई और इसके विपरीत वे एक प्रेरक शक्ति बने रहे. प्रत्येक दशक के बीतने पर पीढ़ियों और उनकी विचारधाराओं में बदलाव आया.

ठाकरे ने कहा कि मैं अपने आप को हमारे राजनीतिक समय के उनके सुसंस्कृत शासनकाल का गवाह बनकर भाग्यशाली महसूस करता हूं. जैसा की हमने अपने आजादी के 75 वर्ष मनाने वाले हैं, देशभक्त नेता के तौर पर अटल की अनुपस्थिति बहुत खलेगी. उन्होंने कहा कि मनसे इस प्रेरणादायी नेता के सामने सिर झुकाता है.


comments