राहुल की पसंद सचिन, अशोक के पक्ष में सोनिया

By: Dilip Kumar
12/13/2018 7:18:28 PM
नई दिल्ली

मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर चल रही खींचतान के बीच पार्टी की शीर्ष नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी की बैठक जारी है. राहुल गांधी के आवास 12 तुलगक लेन पर हुई बैठक में सोनिया और राहुल ने तीनों राज्यों के अगले मुख्यमंत्रियों के चयन को लेकर चर्चा जारी है. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी, सचिन पायलट के पक्ष में हैं, जबकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और बहन प्रियंका अशोक गहलोत का समर्थन कर रही हैं.

 प्रियंका गांधी बैठक से बाहर निकल गई हैं. हालांकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच बैठक जारी है. उधर, राजस्थान में सचिन पायलट के समर्थकों का हंगामा जारी है. सचिन पायलट के समर्थकों ने दौसा में बस में तोड़-फोड़ की. करौली में पायलट के समर्थकों ने रोड जाम कर दिया है. सचिन ने अपने समर्थकों ने शांति की अपील की है. उधर, अशोक गहलोत से एयरपोर्ट से वापस बुला लिया गया है. गहलोत ने कहा कि सीएम चुनने में वक्त तो लगता है. राजस्थान कांग्रेस में कोई टकराव नहीं है.

इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केसी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए एके एंटनी के साथ बैठक की. इस दौरान राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और मध्य प्रदेश के पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद थे. बाद में गांधी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल अशोक गहलोत औेर सचिन पायलट से अलग अलग मुलाकात की. मुख्यमंत्रियों के चयन के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे. हम विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य की राय ले रहे हैं.’’

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ को प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जबकि राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माने जा रहे हैं. हालांकि प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख सचिन पायलट भी दौड़ में शामिल माने जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दौड़ में शामिल हैं.


comments