ग्लैमर गुडगाँव ने ब्रैस्ट कैंसर के बारे जागरूकता फैलाई और हेल्थ चेक अप कराया

By: Dilip Kumar
10/30/2018 9:58:02 PM
नई दिल्ली

ग्लैमर गुड़गांव ने समाज के विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग के लिए डीएलएफ चरण 5, ट्रिनिटी क्लब, ट्रिनिटी टॉवर अपार्टमेंट, क्लब ड्राइव रोड में30 अक्टूबर 2018 को एक मुफ्त स्तन कैंसर जागरूकता शिविर और मुफ्त चिकित्सा जांच का आयोजन किया। शिविर सुबह 10 बजे शुरू हुआ और 12 बजे तक चला गया

डब्ल्यू-प्रतिक्षा अस्पताल से प्रशिक्षित डॉक्टरों और नर्सों ने अस्पताल से चिकित्सा सहायता के साथ सभी वंचित लोगों के लिए शिविर आयोजित किया। पूरे मुफ्त चेक-अप चिकित्सा उपकरणों के माध्यम से किया गया था जो अस्पताल प्राधिकरण द्वारा प्रदान किया गया था। डॉक्टरों और सभी पूर्व मॉडल और श्रीमती इंडिया और श्रीमती दिल्ली एनसीआर के प्रतिभागियों ने इस कारण से एक साथ आया और लोगों को स्तन कैंसर के बारे में शिक्षित किया। उन्होंने स्तन कैंसर के शुरुआती लक्षणों के बारे में बात की और भविष्य में किसी और पीड़ा से बचने के लिए इसे कैसे हटाया जा सकता है

सर्वेक्षण के अनुसार, आधे से अधिक महिला आबादी गलत धारणा के तहत रहती है कि स्तन कैंसर केवल बुढ़ापे की महिलाओं या उनके परिवार में चिकित्सा इतिहास वाले लोगों के साथ हो सकता है। इस तथ्य ने ग्लैमर गुड़गांव को स्तन कैंसर जागरूकता शिविरों की एक श्रृंखला आयोजित करने और अपने शुरुआती पहचान पर ज्ञान प्रदान करने का एक कारण दिया। सामाजिक दबाव के कारण, विशेषाधिकार प्राप्त महिलाओं के तहत डॉक्टर से परामर्श करने और स्तन कैंसर के लिए किसी भी स्वास्थ्य जांच-पड़ताल का लाभ उठाने में अनिच्छुक हैं। श्रीमती इंडिया के पूर्व मॉडल और प्रतिभागियों और श्रीमती दिल्ली एनसीआर के प्रतिभागियों ने प्रत्येक महिला के पास गए और इस बीमारी के आसपास कारण और झूठी मिथकों के बारे में उनसे बात की, इसलिए उनके लिए बर्फ तोड़ दिया।

एक दिनभर मुफ्त चेक-अप के बाद, इन सभी मॉडलों और प्रतिभागियों ने ड्यूटी फ्री क्लब में एकत्र हुए, जहां वे स्तन कैंसर जागरूकता अभियान का समर्थन करने के लिए रैंप पर चले गए, स्वयं परीक्षा के संदेश को बढ़ावा दिया। रैंप चलने के बाद, लोगों ने कुछ जीवित कहानियों को साझा किया और कई लोगों को बीमारी के बारे में बात करने के लिए प्रेरित किया।

अभियान के उद्देश्य को साझा करते हुए, बरखा नांगिया, निदेशक - ग्लैमर गुड़गोंसाइड, "विशेष रूप से निचले स्तर से महिलाएं, स्तन कैंसर के बारे में बीमार हैं। हमारे प्रयास न केवल स्तन कैंसर के अस्तित्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए थे, बल्कि महिलाओं को आत्म-परीक्षण करने के लिए ज्ञान और समझ के साथ भी प्रदान करते थे। मैं उन भागीदारों का आभारी हूं जिन्होंने बदले में किसी भी मुनाफे की उम्मीद किए बिना स्वेच्छा से हमारे साथ हाथ मिलाया। " ग्लैमर गुड़गांव द्वारा आयोजित सभी पेजेंट स्तन कैंसर जागरूकता के सामाजिक कारण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और इस साल उन्होंने 10,000 से अधिक शिविर किए हैं।


comments