दून के एमकेपी पीजी कॉलेज में छात्राओं का शोषण

By: Imran Choudhray
11/23/2018 8:43:42 PM

देहरादून@इमरान चौधरी। एमकेपी पीजी कॉलेज प्रशासन पर छात्राओं ने लगाया आरोप,पुलिस ऑफिस पर किया प्रदर्शन देहरादून :बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के किनारे को लेकर जहां एक तरफ भारत सरकार सरगर्मी से कार्य कर रही है वहीं दूसरी ओर छात्राओं को कुछ कॉलेज प्रशासन आत्मदाह करने के लिए उकसा रहे हैं ।

गुरुवार को एमकेपी पीजी कॉलेज की दर्जनों छात्राओं ने पुलिस ऑफिस पर आकर प्रदर्शन करते हुए कॉलेज प्रशासन पर छात्राओं को आत्मदाह करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया। छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की। कॉलेज की दर्जनों छात्रों ने एसएसपी ऑफिस पर आकर कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि वर्ष 2015 में दर्जनों छात्राओं ने कॉलेज में बी ए की पढ़ाई के लिए दाखिला लिया था।

कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं की अनुपस्थिति दिखाकर उन्हें फेल कर दिया। जबकि छात्राओं का कहना है कि वे हमेशा अपनी क्लास में गई है और पेपर भी दिए थे। कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं की अनुपस्थिति दर्शा कर उन्हें फेल करने के मामले को लेकर छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा। जहां एक तरफ भारत सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे लगा रही है वहीं दूसरी तरफ एमकेपी पीजी कॉलेज का प्रशासन उन्हें आत्मदाह करने पर मजबूर कर रहा है। पूरी पढ़ाई के बावजूद भी दर्जनों छात्राओं को फेल कर दिया गया जिसको लेकर अब छात्राएं इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध कार्यवाही की मांग कर रही है। यही नहीं कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं का रिजल्ट भी देरी से जारी किया जिसके चलते उनका भविष्य अधर में लटक गया है।

छात्राओं का कहना है कि पहले सेमेस्टर में वे पास होगई थी लेकिन दूसरे सेमेस्टर में कॉलेज प्रशासन ने दर्जनों छात्राओं को फेल कर दिया। गुरुवार को पुलिस ऑफिसर शिकायती पत्र लेकर पहुंची अर्पिता, मनीषा, मीनाक्षी, आकांक्षा, रूबी कुमारी, सुनीता तिवारी, पूजा मिश्रा, ममता, रेशमा, संगीता आदि दर्जनों छात्राएं मौजूद रही।


comments