दुनिया का सबसे सस्ता LCD टीवी, जानिए कितनी है कीमत

By: Dilip Kumar
11/29/2018 6:57:19 PM
नई दिल्ली

देश की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी व मोबाइल बनाने वाली डीटेल कंपनी एक नया टीवी लॉन्च किया है. खास बात ये है कि ये एलसीडी टीवी सबसे किफायती बताया जा रहा है. दावा है कि देश और दुनिया में इससे सस्ता टीवी नहीं है. 19 इंच की इस टीवी की कीमत सिर्फ 3, 999 में खरीदा जा सकता है, हालांकि इसकी एमआरपी 4, 999 रुपए है. कंपनी का दावा है कि यह देश की सबसे किफायती टीवी है. इससे सस्ता टीवी देश में नहीं है. डीटेल के मोबाइल एप से इस टीवी को खरीदा जा सकता है. 

इसके अलावा डिस्ट्रीब्यूटर्स 2BAdda.com साइट पर भी उपलब्ध है. डीटेल द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार D1 LCD टीवी का डिस्प्ले 19 इंच (48.3 सेंटीमीटर) है. इसका रेजॉलूशन 1366×768 पिक्सल है. टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 1HDMI व एक USB पोर्ट है. डीटेल कंपनी के अनुसार टीवी में दो स्पीकर इनबिल्ट है. दोनों स्पीकर्स टीवी के किनारों पर लगे हुए हैं. इससे टीवी का लुक और आकर्षक हो जाता है. कंपनी का कहना है कि 12 वॉट के इन स्पीकर्स से आवाज स्पष्ट आती है.

कंपनी का दावा है कि सबसे सस्ता होने के साथ ही इमेज क्वालिटी भी शानदार है. डीटेल का कहना है कि देश की 33 प्रतिशत जनसंख्या के पास टीवी नहीं है. कई लोग टीवी लगाए जाने का खर्च नहीं उठा सकते. जहां बिजली नहीं है, वहां सरकार बिजली पहुंचा रही है. ऐसे में सस्ता टीवी लोगों के लिए उपयोगी होगा. कंपनी ने टीवी लॉन्च करने के साथ ही एक ‘हर घर टीवी’ का नारा दिया है. कंपनी का कहना है कि हर घर में टीवी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. बता दें कि डीटेल मोबाइल बनाती है. इसके साथ ही डीटेल मोबाइल एसेसरीज़ भी बनाती है. ये कंपनी इससे पहले 7 LED और स्मार्ट टीवी लॉन्च कर चुका है.


comments