कुख्यात सरोज राय गिरफ्तार, सीतामढ़ी लाया गया

By: Dilip Kumar
1/19/2019 9:39:47 AM
नई दिल्ली

सीतामढ़ी@रौशन कुमार। हत्या, रंगदारी, आम्र्स एक्ट व लूट के कई मामलों में नामजद कुख्यात सरोज राय को सीतामढ़ी पुलिस पुर्णिया से लेकर शुक्रवार को सीतामढ़ी पहुंची। पुलिस द्वारा सरोज को न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दी। इससे पूर्व एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान एएसपी अभियान विजय कुमार सिंह व डीएसपी मुख्यालय पीएन शाहु ने बताया कि सरोज राय का लंबा अपराधिक इतिहास है। सीतामढ़ी के अलावा डुमरा, रून्नीसैदपुर आदि थानों में हत्या, रंगदारी, आम्र्स एक्ट व लूट आदि के 20 से अधिक मामले दर्ज है। इसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था। जिसमें पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक नीरज कुमार मिश्रा के अलावा अन्य अधिकारी शामिल थे। डीएसपी मुख्यालय ने बताया कि सरोज पर सीतामढ़ी थाने में चार, रून्नीसैदपुर थाने में नौ व डुमरा थाने में सात मामले दर्ज हैं।

2012 में सरोज ने शुरू की वारदात

वर्ष 2012 में अपराधिक वारदात को लेकर सरोज जिले में सबसे पहले सुर्खियों में आया था । उस समय वह नाबालिग होने का भी फायदा उठाता रहा। वर्ष 2012 में ही तत्कालीन एसपी विवेक कुमार द्वारा गठित पुलिस टीम के हत्थे चढ़े सरोज राय ने पुलिस को बताया था कि वह कुख्यात संतोष झा के इशारे पर काम करता है। लेवी व रंगदारी के लिए कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। डुमरा थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी निवासी व अधिवक्ता सुभाष झा की पत्नी की गोली मारकर हत्या, श्रीराम बजाज के प्रोपराईटर मनोज गुप्ता पर रंगदारी को लेकर की गयी फायरिंग तथा नगर के प्रमुख दवा व्यवसायी व नवीन मेडिकल हॉल के प्रोपराईटर यतेन्द्र खेतान की वर्ष 2015 में गोली मारकर हत्या में सरोज राय सुर्खियों में रहा। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर किया।

''सरोज राय को रिमांड पर लेने की कार्रवाई की जा रही है। उसके गैंग में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। अपराध करने वालों को किसी भी किमत पर बख्सा नहीं जायेगा।''

-सुजीत कुमार, एसपी।

जेल से जमानत मिलने के बाद सरोज कुछ दिन तक शांत रहा। लेकिन हाल में ही रून्नीसैदपुर के निर्माण कंपनी के मुंशी की महिन्दवारा थाना क्षेत्र में हत्या कर पुलिस की निंद उड़ा दी। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए वह दूसरे राज्य में जाने के फिराक में था। लेकिन एसपी द्वारा गठित पुलिस टीम ने पटना एसटीएफ के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया। इससे पूर्व पुलिस ने उसके चार सहयोगी को मुंशी हत्या कांड में उपयोग किये गये एके 56 के साथ गिरफ्तार कर ली थी। सीतामढ़ी पुलिस व एसटीएफ पटना के संयुक्त कार्रवाई में पुलिस के हत्थे चढ़े सरोज राय को शुक्रवार को न्यायायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दाखिल की है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अर्जी पर न्यायालय द्वारा कल सुनवाई की जायेगी।

 


comments