सारे भगोड़े लाए जाएंगे भारत: राजनाथ सिंह

By: Dilip Kumar
1/21/2019 2:05:00 PM
नई दिल्ली

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह  ने सोमवार को स्पष्ट कर दिया कि भगोड़े मेहुल चौकसी  का प्रत्यपर्ण होकर रहेगा. गृहमंत्री ने कहा कि भारत की नागरिकता छोड़ने से मेहुल चौकसी नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कि न केवल मेहुल चौकसी बल्कि जितने भी आर्थिक अपराधी विदेशों में छुपे बैठे हैं उनका प्रत्यपर्ण होकर रहेगा. भारत सरकार आर्थिक अपराधियों के प्रत्यपर्ण के लिए तैयारियां कर रही हैं. नागरिकता छोड़ने मात्र से इसमें कोई नहीं बच सकता है.

इससे पहले सोमवार तड़के ही खबर आई कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का साढ़े तेरह हजार करोड़ रुपए का घोटाला करके विदेश भाग गए कारोबारी मेहुल चौकसी ने भारत की नागरिकता छोड़ दी है. मेहुल चौकसी ने एंटीगा हाईकमीशन में भारतीय पासपोर्ट को जमा करा दिया है. पासपोर्ट नंबर जेड 3396732 कैंसिल्ड बुक्स के साथ जमा कराया गया है. नागरिकता छोडने के लिए 177 यूएस डालर का ड्राफ्ट भी जमा कराया है.

विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव अमित नारंग ने गृह मंत्रालय को सूचना दी है. नागरिकता छोडने वाले फार्म में चौकसी ने अपना नया पता जौली हार्बर सेंट मार्कस एंटीगा लिखा है. हाईकमीशन को कहा कि उसने नियमों के तहत एंटीगा की नागरिकता ली और भारत की छोड़ी है.

 


comments