लालू को अभी एक सप्ताह करना होगा इंतजार, फैसला सुरक्षित

By: Dilip Kumar
1/4/2019 4:28:12 PM
नई दिल्ली

चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए शुक्रवार का दिन बेहद अहम रहा। गंभीर बीमारियों के बेहतर इलाज के लिए उनकी जमानत अर्जी पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई हुई और लंबी चली बहस के बाद कोर्ट ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है और लालू को अभी एक सप्ताह और इंतजार करना होगा। बता दें कि देवघर, दुमका और चाईबासा मामले में लालू की तरफ से जमानत की अर्जी फाइल की गई थी ।

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस अपरेश सिंह की कोर्ट में लालू की पैरवी की। कोर्ट में डेढ़ घंटे तक बहस चली और कपिल सिब्बल ने कोर्ट में लालू का पक्ष रखा। उन्होंने लालू की जमानत की अवधि और उम्र का हवाला दिया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी कोर्ट के सामने पेश किया। अब कोर्ट में सीबीआइ अपनी दलील रखी और बहस के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है।

लालू यादव के बेल मामले पर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि मुझे कोर्ट के फैसले पर विश्वास है। मेरे पिता निर्दोष हैं। उन्हें जल्द जमानत मिल जाएगी। इधर, पटना में राबड़ी आवास पर भीड़भाड़ देखी जा रही है। राजद के नेता और कार्यकर्ता राबड़ी आवास पहुंचे हैं। राजद नेताओं को उम्मीद है कि उनके नेता को आज जमानत मिल जाएगी।

तेजस्वी अभी घर में ही हैं, लेकिन वो कुछ देर में वरिष्ठ नेता तस्लीमुद्दीन की जयंती में शामिल होने के लिए अररिया निकलेंगे।  लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव राजद कार्यालय पहुंचे हैं जहां वे जनता दरबार में फरियादियों की गुहार सुनेंगे। उसके बाद वे फुलवारीशरीफ स्थित मस्जिद में दिन के 2.30 बजे चादरपोशी करने जाएंगे।


comments