'एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग'

By: Dilip Kumar
1/13/2019 1:06:46 AM
नई दिल्ली

 बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर करारा तंज कसा. गडकरी ने कहा कि जो (विपक्षी दल) एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, वो अब बीजेपी के 'डर' से एक हो रहे हैं. इस महागठबंधन के पीछे असली किंगमेकर भगवा पार्टी है. बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन केंद्रीय मंत्री गडकरी ने हिंदी फिल्म के गाने की पंक्तियां ''जब भी जी चाहे तब नई दुनिया बसा लेते हैं लोग, एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग'' सुनाकर विपक्षी दलों के गठबंधन पर कटाक्ष किया. यह सुनकर मंच पर मौजूद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद को हंसने से नहीं रोक सके. बता दें कि यह गाना 1973 में आई बॉलीवुड फिल्म 'दाग' का है जिसे सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने गाया था. गीत के बोल साहिर लुधियानवी ने लिखे और संगीत लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने दिया था.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए कहा, "जो कभी एक-दूसरे को 'नमस्ते' भी नहीं करते थे, वे साथ आ रहे हैं. वास्तव में हम उनकी दोस्ती के असली किंगमेकर हैं. वे हमारे डर के कारण एक साथ आए हैं. इनका कोई सिद्धांत नहीं है, चाहे भले ही वे महागठबंधन बना रहे हैं. वे अवसरवादी हैं. उनमें कोई शर्म नहीं है. वे, जिनकी हार तय है, हमें हराना चाहते हैं. हम साहसी लोग हैं और उनकी हार सुनिश्चित करेंगे." उन्होंने कहा, "चाहे कितनी ही पार्टियां विपक्षी महागठबंधन में शामिल हो जाए, चाहे हमारे खिलाफ कितने ही निराधार आरोप लगा ले, ये वे लोग हैं जो भ्रष्टाचार और जातिवाद की राजनीति में संलिप्त हैं. हम उन्हें हराएंगे."

गडकरी ने राफेल जेट सौदे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को पचा नहीं पा रहे हैं. गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देश को कई मोर्चो पर बदला है. सामाजिक और आर्थिक समानता हमारी प्रति


comments