'आतंक-नक्सल से निपटने के लिए जवानों को है खुली छूट'

By: Dilip Kumar
4/11/2019 9:00:40 PM
नई दिल्ली

एनडीए के प्रत्याशियी के पक्ष में विजय संकल्प रैली (चुनावी सभा) को संबोधित करने गुरुवार को भागलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जिस बंदिश से निकलने के लिए देश की 130 करोड़ जनता छटपटा रही थी, उस बंदिश को मैंने तोड़ दिया है। अब आतंक के आकाओं के चेहरे पर डर साफ दिखता है। अब पूरी दुनिया में पाकिस्तान को घास डालने वाला कोई नहीं बचा है। पीएम मोदी ने स्थानीय भाषा में अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि हम भागलपुर के धरती आरो लोगों क प्रणाम करै छियै। उन्होंने कहा कि आपका ये चौकीदार आपके घर के चौके-चूल्हे के लिए सोचता है। 'हमने लाल बत्ती हटाई और सफेद बत्ती जलाई है, नामी-बेनामी संपत्ति खड़ा करने वाले भी आपने बहुत देखे हैं। ये जो टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं ये खुद टुकड़े-टुकड़े होकर बिखर जाएंगे।

पीएम ने कहा कि विपक्षी, जवानों के पास से विशेषाधिकार हटाने की मांग करते हैं। विपक्षियों को जवाब देना चाहिए कि वह वीर जवानों के साथ हैं या आतंकियों के साथ। पाकिस्तान से पैसा लेने वाले को जेल में डालेंगे, कश्मीर में आतंकी अड्डों की भी तलाश कर लेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आज महा-महामिलवाटी नेता डर फैला रहे हैं कि इस बार मोदी सरकार आएगा तो आरक्षण खत्म कर देगा, जबकि बाबा साहब के आरक्षण को हमारी सरकार मजबूत करने का काम कर रही है।मोदी सरकार आएगी तो भ्रष्टाचार की दुकानें पूरी तरह से बंद हो जाएगी। रक्षा सौदों की दलाली बंद हो जाएगी गरीब से इनकी ठगी बंद हो जाएगी।

भागलपुर के लोगों को नवगछिया जाने में दिक्कत हो रही थी, इस कारण फोर लेन के समानांतर सेतु बनाया जा रहा है। बुनकरों की समस्या एनडीए सरकार के ध्यान में है। मेरी इस मामले में लगातार मुख्यमंत्री से इस बारे में चर्चा होती है। सरकार ने जीएसटी में लगातार सुधार किया है।  पीएम ने कहा कि पाकिस्‍तान पर कोई कैसे भरोसा कर सकता है। विपक्ष पाकिस्‍तान से समझौता करने की बात कहती है। हम पाकिस्‍तान और आतंकवादियों के खिलाफ हैं और इनसे कोई वार्ता नहीं होगी।

उन्‍होंने कहा कि भागलपुर का भी एक बेटा पुलवामा हमले की शहीद हुआ है। हम कैसे पाकिस्‍तान और आतंकवाद को माफ करते, हमने घुसकर मारा। और आगे भी कार्रवाई करेंगे। उन्‍होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महामिलवाटी नेता डर फैला रहे हैं कि मोदी आए तो चुनाव ही नहीं होगा, मोदी आए तो आरक्षण खत्‍म कर देगा। लेकिन मोदी एक चौकीदार है वह संविधान और देश की रक्षा के लिए संकल्पित है। उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍येक वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने का लाभ दिया गया।

विकास के प्रति हमारा ट्रैक रिकार्ड काफी बेहतर है। उन्‍होंने कहा कि अब तक कि सरकार में कोई विजन ही नहीं था। हमने 2014 में पूर्वी भारत और बिहार को नई उर्जा का केन्‍द्र बनाया। प्रधानमंत्री ऊर्जा योजना के तहत भागलपुर में काम चल रहा है। अब भागलपुर जिले के प्रत्‍येक घरों में पाइप लाइन से सस्‍ती गैस पहुंचेगी। सीएनजी से भागलपुर में गाडियां चलेंगी। नदी जलमार्ग योजना के तहत भी भागलपुर में काम हो रहे हैं। यह काम पहले भी हो सकता था, लेकिन सरकार के पास न तो सोच और न ही नीयत। कांग्रेस राज में पैसे बहाए गए गंगा सफाई के नाम पर, लेकिन गंगा स्‍वच्‍छ नहीं हुआ।

उन्‍होंने कहा कि नव‍गछिया जाने में परेशानी होती है, अब फोरलेन पुल गंगा में बनाने की योजना बनी है। अब गंगा पार करने में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्‍होंने कहा बुनकरों की समस्‍याओं से मैं अवगत हूं। भागलपुर में बुनकर की स्थिति में सुधार होगा। उन्‍होंने कहा व्यपारी वर्ग के सुझावों को देखते हुए जीएसटी में लगातार सुधार किया जा रहा है। हमारा संकल्‍प है आज देश भर के व्‍यापारियों के लिए राष्‍ट्रीय व्‍यापार आयोग बनाएंगे। 23 मई को भाजपा और एनडीए की सरकार बनने के बाद जो व्‍यापारी जीएसटी देते हैं उन व्‍यापारियों को अतिरिक्‍त लाभ दिया जाएगा।

सबका साथ- सबका विकास के लिए आपका एक वोट आपके चौकीदार का ताकत बढाएगा। आपका तीर पर दिया हुआ वोट भी मोदी के खाते में जाएगा। उन्‍होंने भागलपुर में उमड़ी भीड़ की ओर मुखाबित होते हुए कहा कि मैं तो इस भीड देखकर ही हैरान हूं। उन्‍होंने सभी से चौकदीर-चौकीदार के नारे लगावाए। इस चुनावी सभा को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केन्‍द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे आदि ने भी संबोधित किया।


इस अवसर पर केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, बिहार सरकार के मंत्री राम नारायण मंडल, विजय सिन्‍हा, सांसद कहकशा परवीण, महापौर सीमा साह, इंजीनियर शैलेंद्र, अमन कुमार पासवान, सम्राट चौधरी, विधान पार्षद डॉ. एनके यादव, अनिल यादव, पिंकी कुशवाहा, भाजपा जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय, लोजपा जिलाध्‍यक्ष अमर कुशवाहा, जदयू जिलाध्‍यक्ष विभ‍ूति गोस्‍वामी के अलावा भागलपुर, बांका और मंगेर के जदयू प्रत्‍याशी क्रमश: अजय कुमार मंडल, गिरिधारी यादव और राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह आदि मंच पर उपस्थित थे। सभा की अध्यक्षता कार्यक्रम संयोजक विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल ने की।

 


comments