चुनाव बाद 21 प्रहर के मौन व कठोर तपस्या पर गईं साध्वी प्रज्ञा

By: Dilip Kumar
5/20/2019 3:36:13 PM
नई दिल्ली

चुनाव के दौरान अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहीं भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि अगर उनके शब्दों से किसी को भी ठेस पहुंची हो तो वे इसके लिए क्षमाप्रार्थी हैं। उन्होंने यह बात ट्वीट कर कही। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- चुनावी प्रक्रियाओं के बाद अब समय है चिंतन मनन का, इस दौरान मेरे शब्दों से समस्त देशभक्तों को यदि ठेस पहुंची है तो मैं क्षमा प्रार्थी हूँ और सार्वजनिक जीवन की मर्यादा के अंतर्गत प्रायश्चित हेतु 21 प्रहर के मौन व कठोर तपस्यारत हो रही हूं।

गौरतलब है कि साध्वी भोपाल सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा है। इस दौरान उन्होंने नाथूराम गोडसे समेत कई मुद्दों पर विवादित बयान दिए। उन्होंने सातवें और अंतिम चरण के मतदान से कुछ दिन पहले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। इस दौरान उन्होंने 'गोडसे एक देशभक्त था, एक देशभक्त है, और एक देशभक्त रहेगा। जो लोग उसे आतंकवादी कहते हैं, उन्हें अपने भीतर देखना चाहिए, उन्हें इस चुनाव में जवाब मिलेगा।'

हालांकि, भाजपा के इससे अपना पल्ला झाड़ लिया था, जिसके बाद प्रज्ञा ने अपने इस बयान के लिए माफी मांगी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर शुक्रवार को कहा था कि वह गोडसे को सच्चा देशभक्त कहने के लिए ठाकुर को कभी माफ नहीं करेंगे।


comments