कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

By: Dilip Kumar
6/23/2019 12:45:01 PM
नई दिल्ली

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार तड़के मुठभेड़ हुई। इस दौरान चार आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों को दरमदोरा क्षेत्र में आतंकियो के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद जवानों के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान शुरू किया। पिछले एक हफ्ते में घाटी में सात आतंकी मारे जा चुके हैं। जबकि इसी दौरान मेजर केतन शर्मा समेत चार जवान शहीद हो गए।

पुलिस के मुताबिक, पूरा अभियान बाग वाले क्षेत्र पर केंद्रित था। दारामदोरा गांव की चारों तरफ से घेराबंदी की गई। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया गया। मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ। आतंकियों की पहचान की कोशिश हो रही है।

चार दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने 19 जून को अनंतनाग में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मारा था। मारे गए आतंकी सज्जाद अहमद भट और तौसीफ दोनों 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में शामिल थे। हमले में एक जवान अनिल जसवाल भी शहीद हुए। जम्मू-कश्मीर के डीपीजी दिलबाग सिंह ने बताया था कि पुलवामा हमले में जिस कार का इस्तेमाल किया गया, वह सज्जाद अहमद भट की ही थी। दोनों अनंतनाग के मरहमा के रहने वाले थे।

 


comments