'ये नया भारत है, कोई छेड़ेगा तो उसे छोड़ेगा नहीं'

By: Dilip Kumar
9/8/2019 5:39:08 PM

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर आज एनसीपी नेता ने आसिफ भमला ने कहा कि, सरकार के 100 दिन पूरे हुए उसका हम स्वागत करते है. इन 100 दिनों में सरकार ने कई अहम फैसले लिए जनता ने एक अच्छी सरकार चुनी है. ये बात साबित हो गया है 370 और धारा 35 a जैसे फैसला लिया राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष सरकार के साथ है. पाकिस्तान से निपटने के लिए हमने पहले भी कहा है सभी पार्टियों को एक साथ आना होगा. जब देश की बात है तो अब ये पुराना हिंदुस्तान नहीं है, नया भारत है, अगर कोई अगर भारत को कोई छेड़ेगा, तो भारत उसको छोड़ेगा नहीं.

लेकिन अब भी जम्मू कश्मीर में हालात सुधार गए है. ये कहना मुश्किल है अभी भी कई समस्याएं वहां है इतना बड़ा फैसला जो लिया गया है किसी को भी वहाँ जाने नही दिया जा रहा है. कई विपक्ष नेताओ को बंद करके रखा है तो ये कहना जम्मू कश्मीर का नक्शा बदल दिया इसपर पूरी तरह सहमत नहीं हूं. 

सरकार ने कई फैसला लिया इसका हम स्वागत करते है ट्रिपल तलाक़ जैसा मुद्दा, 370 और 35a का मुद्दा और भी राष्ट्रीय अस्तर पर सरकार काम कर रही है. लेकिन ग्राउंड फ्लोर पर काम नही हो पा रहा है उसके लिए एक नैरेटिव सेट करने की जरूरत है. जीडीपी कम हो गया है. मंहगाई बढ़ती जा रही है. सरकार को इस पर ध्यान देना होगा. महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान देना होगा. अजित डोभाल ने जो बयान दिया है उससे सहमत नहीं हूं क्योंकि जम्मू कश्मीर में वो कुछ दिन बिताकर आये इसलिए इस तरह का बयान दे रहे हैं लेकिन अब भी जम्मू कश्मीर की स्थिति सामान्य नहीं हुई है.




comments