गुरुद्रोण महोत्सव में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति

By: Dilip Kumar
11/28/2021 9:03:51 PM

गुरुग्राम से निशा सूरी की रिपोर्ट.सेक्टर-14 के महिला कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय प्रथम गुरुद्रोण महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। इस दौरान स्कूली छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। गुरुद्रोण महोत्सव के दूसरे दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद सुरेश प्रभु ने शुभारंभ किया। उन्होंने महोत्सव में विभिन्न प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों और विजेताओं को सम्मानित किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री विदेश में गए हुए थे, वहां से सीधे गुरुग्राम में कार्यक्रम में पहुंचे। उनके स्वागत में बच्चों ने कार्यक्रम पेश किया। उसे देखकर वह गदगद हो रहे थे। उन्होंने बच्चों को अपने पास बुलाकर सम्मानित किया। सुरेश प्रभु ने बच्चों को आगे भविष्य में किस प्रकार से देश प्रेम से ओतप्रोत होकर आगे बढ़ा जा सकता है, किस प्रकार गुरु का सम्मान करना चाहिए। जीवन में बच्चों को किस किन किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए, इसको लेकर वह गुरुग्राम आए। उन्होंने कहा कि पूरे देश भर के महान लोग गुरुग्राम में ही रहते हैं। किसी से भी पूछेंगे कि आप कहां रहते हैं तो कहेंगे दिल्ली में फिर दिल्ली में पूछेंगे कहां रहते हैं तो उनका जवाब आएगा गुरुग्राम में, इसलिए गुरुग्राम अपने आप में एक अहम हिस्सा है। अपने आप को बड़ा ही सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे इस कार्यक्रम में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआÜ।

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने संस्था के सहयोगिओं को वे सभी स्कूल के प्रतिभागियों को परितोष के द्वारा सम्मानित किया। उनको सर्टिफिकेट भी वितरण किया। सभी बच्चों के साथ घुल मिलकर फोटो कराई। उन्होंने बच्चों को अपने फोन नंबर और बच्चों से उनके फोन नंबर भी आदान प्रदान किए। बच्चों को अपने यहां निमंत्रण भी आने के लिए दिया।

सुरेश प्रुभ ने कार्यक्रम से विदा लेने से पहले तिरंगे गुब्बारे हवा में छोड़े। इसके बाद आयोजन कमेटी के सदस्यों को अपने घर पर रात्रि भोजन के लिए आमंत्रण किया। इस महोत्सव में संस्थाओं द्वारा भिन्न भिन्न प्रकार से सहयोग दिया गया। इस आयोजन को आयोजित करने में जिस कमेटी के द्वारा किया गया है। इसमें गुंजन मेहता, धर्मेंद्र मानेसर, प्रतीक आहलूवालिया, महिला कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ रमेश गर्ग, डॉ अशोक दिवाकर और नवीन गुप्ता आदि मौजूद रहे।


comments