टाटा सोलफुल ने बच्चों के स्नैक्स की दुनिया में नया स्वाद जोड़ा 

By: Dilip Kumar
5/12/2025 12:18:41 AM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। आपके लिए गुड-फॉर-यू” मिलेट - आधारित प्रोडक्ट में अग्रणी ब्रांड टाटा सोलफुल ने अपना नवीनतम नवाचार - रागी बाइट्स क्रीम वेफर्स का अनावरण किया है। स्नैकिंग को फिर से परिभाषित करने के लिए डिज़ाइन किया गया यह रोमांचक नया ट्रीट बेहतरीन स्वाद और पौष्टिकता का एक आदर्श संतुलन पेश करता है। इस लॉन्च का मुख्य आकर्षण इसकी टैगलाइन है "नो जंक, क्रीमी क्रंच" है, जो इस नए स्नैक की असली पेशकश को उजागर करती है। इस संचार रणनीति का उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना, वेफर्स को पसंदीदा स्नैक के विकल्प के रूप में शामिल करना, और एक कहानी के माध्यम से ब्रांड को बच्चों और माता-पिता दोनों के लिए अत्यंत प्रासंगिक बनाना है।

स्वादिष्टता में पोषण की कमी की धारणा को चुनौती देते हुए, टाटा सोलफुल रागी बाइट्स वेफर्स एक अनोखा और पौष्टिक स्नैक की पेशकश लेकर आए हैं: कोई मैदा नहीं, कुरकुरा ज्वार और स्वादिष्ट स्वाद से भरपूर। बदलते स्नैक विकल्पों को ध्यान में रखकर - जहां बच्चे इस स्नैक्स का आनंद लेते हैं और माताएँ इसे चुनती हैं। इसे ध्यान में रखकर, ब्रांड ने एक ऐसा स्वादिष्ट और पौष्टिक वेफर तैयार किया है।

विभिन्न उपभोग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए रागी बाइट्स क्रीम वेफर्स दो अलग-अलग पैकेजिंग में आते हैं: 5 रुपये (10 ग्राम) पैक - पॉकेट-फ्रेंडली, चीज़ और चॉकलेट फ्लेवर में उपलब्ध, और 50 रुपये (50 ग्राम) मल्टी-सर्व पैक - परिवारों के लिए उपयुक्त, चीज़, चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी और ऑरेंज फ्लेवर में उपलब्ध। यह रणनीतिक मूल्य निर्धारण और स्वाद विविधता से अलग-अलग उपभोक्ता तक आसानी से पहुंचा जा सकता है, जिससे यह पौष्टिक स्नैक्स रोज़मर्रा का हिस्सा बनें।

टाटा सोलफुल नए प्रोडक्ट ज़ोरदार रूप से प्रदर्शित करने और उपभोक्ताओं के साथ मजबूत जुड़ाव बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। ब्रांड अपने मौजूदा चॉको स्टिक्स टीवी विज्ञापन में एक टैग-ऑन मैसेज जोड़ रहा है और इसे बच्चों के चैनलों पर दिखाएगा, साथ ही अपने लक्षित दर्शकों को शिक्षित और उत्साहित करने के लिए व्यापक इन-स्टोर दृश्यता और सैंपलिंग गतिविधियों का आयोजन कर रहा है।

टाटा सोलफुल की सी.एम.ओ. रसिका प्रशांत नेलॉन्च के पीछे ब्रांड के विजन पर प्रकाश डालते हुए कहा, "आज के तेजी से विकसित हो रहे उपभोक्ता रुझानों के दौर में, माता-पिता सक्रिय रूप से अपने बच्चों के लिए पौष्टिक स्नैक्स के विकल्प ढूंढ रहे हैं। इस बदलती मांग को पूरा करने के लिए रागी बाइट्स क्रीम वेफर्स की शुरुआत की गई है। हमने एक ऐसा प्रोडक्ट बनाने के लिए महत्वपूर्ण रिसर्च और विकास में निवेश किया है जो स्वास्थ्यवर्धक हो तथा स्वाद, किफ़ायत और सुविधा प्रदान करता हो। हम भारतीय उपभोक्ताओं की अगली पीढ़ी के लिए 'पौष्टिक स्नैक' क्या हो सकता है, इसकी कहानी को फिर से लिख रहे हैं।"

टाटा सोलफुल आज के उपभोक्ताओं के लिए मिलेट्स जैसे पारंपरिक अनाज को आज के ज़माने के स्वाद और ज़रूरतों के अनुसार ढालकर पेश कर रहा है। पौष्टिक स्नैकिंग की सोच को नया रूप देकर टाटा सोलफुल न केवल एक प्रोडक्ट पेश कर रहा है, बल्कि भारत की युवा पीढ़ी को चुनिंदा और बेहतर खाने के अनुभवों की ओर प्रेरित कर रहा है। टाटा कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स इकोसिस्टम के अंतर्गत, यह लॉन्च ब्रांड की सेहतमंद और नवाचारी खाद्य उत्पादों को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। रागी बाइट्स क्रीम वेफर्स के साथ, टाटा सोलफुल माता-पिता और बच्चों को एक ऐसा स्नैक पेश कर रहा है जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद भी है।


comments