नया बस अड्डा बनवाने को नवीन गोयल ने परिवहन मंत्री से की मुलाकात

By: Dilip Kumar
2/28/2022 10:47:38 PM

गुुरुग्राम(निशा सूरी)। परिवहन के क्षेत्र में हरियाणा में बहुत परिवर्तन हुए हैं। रोडवेज के बेड़े में लगातार नई बसों को शामिल किया गया है। अनेक जिलों में बस अड्डों की भव्य इमारतें बनाई जा चुकी हैं। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में भी बस अड्डे की नई इमारत बने, यह जरूरी है। शहर का बस अड्डा 55 साल से भी अधिक पुराना हो चुका है। इसलिए अब यहां नया बस अड्डा बनाया जाए। यह मांग पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को एक पत्र सौंपते हुए की गई।

-परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को सौंपा पत्र 


पत्र में नवीन गोयल ने कहा है कि समय के साथ गुरुग्राम का विस्तार बहुत तेजी से हुआ है। हरियाणा को बने लगभग 55 वर्ष हो गये हैं और इतने वर्ष बीतने पर भी यहां यातायात के लिए एकमात्र बस अड्डा शहर के बीचों बीच स्थित है। जिसकी हालत जर्जर हो चुकी है। शहर के अन्दर से अन्य जिलों में जाने के लिए बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सारा समय जाम की स्थिति रहती है और यात्री अपने गंतव्य पर समय पर नहीं पहुंच पाते। राजीव चौक हाईवे पर कोर्ट के सामने नये बस अड्डे की जगह प्रस्तावित है, जिसमें चारदीवारी लगभग 15 वर्षों से हो रखी है।

उन्होंने मंत्री से निवेदन किया कि इस प्रस्तावित जगह पर नए बस अड्डे का निर्माण अति शीघ्र करवाया जाए, जिससे न केवल गुरुग्राम के यात्रियों बल्कि समस्त जिलों के यात्रियों को आने-जाने की बेहतरीन सुविधा मिलेगी। हरियाणा सरकार को राजस्व में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान नवीन गोयल के साथ ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य प्रवीण अग्रवाल, समाजसेवी बाली पंडित समेत कई सदस्य मौजूद रहे।


comments