प्रोफेशन के साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाते हैं सीए: नवीन गोयल

By: Dilip Kumar
3/4/2022 4:44:17 PM

गुरुग्राम (निशा सूरी)। गुरुग्राम। नॉदर्न इंडिया रीजनल काउंसिल ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट (एनआईआरसी) की गुरुग्राम शाखा के प्रधान चुने गए मोहित सिंघल का यहां पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने स्वागत किया। साथ ही उन्हें सामाजिक सरोकारों के लिए पहले से भी अधिक मेहनत से कार्य करने को प्रेरित किया।
नवीन गोयल ने बताया कि एनआईआरसी एसोसिएशन की गुरुग्राम शाखा अपने सीए प्रोफेशन के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों के लिए भी काम करती है। पिछले साल गुरुग्र्राम में आईटीआई परिसर समेत अनेक स्थानों पर 11 हजार पेड़ लगाए गए। मोहित सिंघल का स्वागत करते हुए श्री गोयल ने कहा कि आज हमारे युवाओं की देश में इस तरह की जिम्मेदारी की सोच को उनका सेल्यूट है। युवाओं का अपने प्रोफेशन के साथ इस तरह की जिम्मेदारियां उठाने का मतलब साफ है कि हम बदलाव लाकर रहेंगे। हमें अपनी भावी पीढिय़ों के लिए अच्छा पर्यावरण देने के लिए पेड़ लगाने के क्रम को कभी थमने नहीं देना है। उन्होंने कहा कि किसी न किसी को ध्वज वाहक बनना होता है। आज हमारे युवा अलग-अलग क्षेत्र में ध्वज वाहक बनकर समाज में बदलाव ला रहे हैं।

नवीन गोयल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने संगठन में पर्यावरण विषय पर अलग से प्रकोष्ठ बनाकर साबित कर दिया है कि पार्टी सिर्फ राजनीतिक ही नहीं, बल्कि यहां सामाजिक मुद्दों को भी उतनी ही गंभीरता से लिया जाता है। कभी इस विषय पर किसी राजनीतिक दल ने नहीं सोचा। पर्यावरण संरक्षण विभाग के गठन के बाद प्रदेश में पर्यावरण के प्रति जागरुकता आई है। लोग पर्यावरण बचाने को गंभीर हुए हैं। प्रदेशभर में इस सीजन में लाखों पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सकारात्मक कार्य किए गए हैं।
मोहित सिंघल ने अपने स्वागत पर नवीन गोयल समेत सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। नॉदर्न इंडिया रीजनल काउंसिल ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट (एनआईआरसी) की गुरुग्राम शाखा में 8000 से अधिक सीए और 10 हजार से अधिक सीए छात्र हैं। इन छात्रों के लिए एजुकेशन प्रोग्राम, कैरियर काउंसलिंग, कल्चरल प्रोग्राम, उनके स्वास्थ्य की देखरेख का काम एनआईआरसी की गुरुग्राम शाखा करती है। उन्होंने बताया कि यह नॉर्थ इंडिया की सबसे बड़ी शाखा है। एनआईआरसी की गुरुग्राम शाखा के उप-प्रधान अमित गुप्ता, सचिव जितेंद्र यादव, कोषाध्यक्ष पूजा अग्रवाल, निकासा चेयरमैन विपिन अग्रवाल और इंडस्ट्री के चेयरमैन अमित कितानिया बने हैं।


comments