गुजरात टाइटन्स ने जीत के साथ किया IPL डेब्यू, लखनऊ सुपर जाएंट्स को मिली हार

By: Dilip Kumar
3/29/2022 12:51:10 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का चौथा मैच गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया। इस मैच को गुजरात टाइटन्स ने अपने नाम किया और अपने डेब्यू मैच में जीत के साथ आईपीएल में आगाज किया। वहीं, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स को करारी हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए भी ये आईपीएल का डेब्यू मैच था, लेकिन न तो उनकी टीम के कप्तान केएल राहुल चले और न ही टीम को जीत मिल सकी। गुजरात की टीम ने ये मैच 5 विकेट से जीता।

इस मैच की बात करें तो गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में लखनऊ की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और टीम को पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल के रूप में बड़ा झटका लगा। केएल राहुल के बाद क्विंटन डिकॉक, फिर एविन लुईस और फिर मनीष पांडे आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने पारी को संभाला और टीम को 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन तक पहुंचाया। हालांकि, ये रन जीत के लिए काफी नहीं थे। दीपक हुड्डा ने 55 और आयुष बदोनी ने 54 रन बनाए। 21 रन क्रुणाल पांड्या ने बनाए। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने 3 और वरुण एरोन ने दो विकेट चटकाए। एक विकेट राशिद खान को मिला।

उधर, 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन टीम ने छोटी-छोटी साझेदारी करते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया। गुजरात टाइटन्स ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और मैच को 5 विकेट से जीत लिया। गुजरात की टीम के लिए बल्लेबाजी में मैच विनर राहुल तेवतिया रहे, जिन्होंने 24 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 33 रन की पारी खेली, जबकि मैथ्यू वेड और डेविड मिलर 30-30 रन बनाकर आउट हुए। अभिनव मनोहर 7 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद लौटे। लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए दो विकेट दुश्मांथा चमीरा को मिले, जबकि एक-एक विकेट आवेश खान, क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा को मिले।

 


comments