भगवान महावीर जयंती पर साध्वी आचार्य पद्मश्री चांदना को किया जाएगा सम्मानित

By: Dilip Kumar
4/15/2022 9:00:41 AM

नई दिल्ली(बंसी लाल)। जैन समाज आज विकसित समाज की परिकल्पना करता है,अहिंसा प्रमोधर्मा का अनुसरण करते हुए, विश्व शांति का सन्देश सारे संसार को देता है।जाति,धर्म,वर्ग,ओर समुदाय विशेष से हट कर सभी समाज को एक साथ चलने का संदेश देता है। 17अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन डा.अंबेडकर सभागार कनाट प्लेस में एक भव्य समारोह में आचार्या साध्वी पद्मश्री चांदना को मिले पद्मश्री अवार्ड के लिए जैन समाज की और से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें सभी प्यार से "ताई मां "के नाम से भी पुकारते है ।इस समारोह में मुख्य अथिति मान्य रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,और केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल,उपस्थित रहेंगे।

साध्वी आचार्या पद्मश्री चांदना ने बताया कि पिछले पचास सालों से सभी समाज के लिए सेवा कार्य कर रहे है, जैन समाज कभी किसी भी धर्म की उपेक्षा नहीं करता है।
उनका कहना है कि किसी भी समाज में हिंसा की जगह नहीं है, उन्होंने कहा की आज चारो और हिंसा बद रही हैं, यह किसी भी देश के लिए सही नही, यूक्रेन और रूस मे हो रहीं लड़ाई पर कहना था कि जल्दी ही इस पर विचार कर एक शांति सन्देश दोनो देशों को जैन समाज की और से भेजा जाएगा ।दोनो देशों से अपील की जायेगी कि आपसी समझौते और शांति सद्भावना से मिलकर युद्ध को समाप्त किया जाएगा।आचार्या ने कहा की विश्व में प्रेम,अहिंसा, सहिष्णुता,सद्भावना और एकता का संदेश भगवान महावीर जी ने सारे विश्व को दिया है।


comments