IPL 2022 Purple cap: पर्पल कैप की सूची में टाप तीन में भारतीय गेंदबाज, चहल नंबर वन पर बरकरार

By: Sandeep Thakur
4/24/2022 4:46:55 PM

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। फिलहाल इस सूची में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा है।

वर्तमान में इस सूची में युजवेंद्र चहल का कब्जा है। उन्होंने 7 मैचों में अपने विकटों की संख्या को 18 कर लिया है और अब नंबर वन और नंबर टू में 3 विकटों का अंतर है जो दिन ब दिन बढ़ता जाएगा। दूसरे नंबर पर लगातार पांच मैच जीत चुकी हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन हैं। उनके खाते में 7 मैचों में 15 विकेट हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। एक वक्त चहल के साथ अपनी गेंदबाजी के लिए मशहूर कुलदीप यादव तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। उनके खाते में अब 7 मैचों में 13 विकेट हो गए हैं।

आवेश खान छठे नंबर पर खिसक गए हैं। उनके खाते में 11 विकेट हैं और उन्होंने 7 मैच खेले हैं। 7वें और 8वें नंबर पर 11-11 विकटों के साथ हसरंगा और उमेश यादव हैं। इस सूची में 9वें नंबर पर कोलकाता के आंद्रे रसेल ने जगह बना ली है। उन्होंने गुजरात के खिलाफ मैच में एक ही ओवर में 4 विकेट झटककर अपने विकटों की संख्या को 10 कर लिया है। 10वें नंबर पर पंजाब के गेंदबाज राहुल चाहर हैं जिनके खाते में 7 मैचों में 10 विकेट हैं।

पिछले सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने 13वें नंबर पर जगह बना ली है। उम्मीद है कि वो आने वाले कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन में सुधार लाकर इस सूची में और ऊपर आएंगे। उनके खाते में 7 मैचों में 9 विकेट दर्ज हैं।


comments